trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01903328
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: गुरुग्राम में 400 पर झुग्गियों पर चला बुलडोजर, बेघर हुआ कई परिवार

प्रदेश की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में लगातार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का खेल चल रहा है. इसी खेल को खत्म करने के लिए सरकार के तमाम विभाग लगातार बुलडोजर कार्रवाई करते रहते हैं. इसी कड़ी में आज एचएसवीपी की तरफ से बुलडोजर कार्रवाई की गई.

Advertisement
Haryana News: गुरुग्राम में 400 पर झुग्गियों पर चला बुलडोजर, बेघर हुआ कई परिवार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 06, 2023, 05:58 PM IST

Haryana News: प्रदेश की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में लगातार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का खेल चल रहा है. इसी खेल को खत्म करने के लिए सरकार के तमाम विभाग लगातार बुलडोजर कार्रवाई करते रहते हैं. इसी कड़ी में आज एचएसवीपी की तरफ से बुलडोजर कार्रवाई की गई. यह कार्रवाई गुरुग्राम के सेक्टर 57 में करीब साढ़े 6 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से बनी 400 झुग्गियों को धराशाई करते हुए की गई. 

पिछले 23 साल से बनी हैं झुग्गियां
बता दें कि ये 400 झुग्गियां पिछले 23 सालों से बनी हुई हैं और इन झुग्गियों को बनाने वाले पवन कुमार की मानें तो यह उनकी पुस्तैनी जमीन है और सन 2000 में सरकार ने जमीन को एक्वायर किया था, लेकिन उन्हें इस जमीन का मुआवजा अबतक नहीं मिला है. साथ ही कहा जा रहा है कि इस जमीन पर स्टे भी चल रहा है और उसके बावजूद भी इस जमीन पर एचएसवीपी की तरफ तोड़फोड़ की गई जो गलत है. इसके अलावा यहां पिछले 20 साल से इन झुग्गियों में रह रहे लोगों ने कहा कि बिना नोटिस के उनको अपने घर निकाल दिया, जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है. अगर समय रहते उनको पता चलाता कि उनकी झुग्गियां टूटने वाली हैं तो वह समय रहते यहां से कहीं और अपना आशियाना बसा लेते और नुकसान से बच जाते. 

ये भी पढ़ें PM ने किया मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के वडोदरा खंड का उद्घाटन, अब 10 घंटे में पहुंचे दिल्ली से वडोदरा

रहवासियों के लिए परेशानी बरकरार
बरहाल एक तरफ जहां पिछले दो दिनों से लगातार एचएसवीपी ने अपना बुलडोजर चलाकर 400 झुग्गियों को तोड़ दिया तो वहीं स्टे होने के बावजूद भी इस तोड़फोड़ पर कई सवाल उठ रहे हैं. बुलडोजर कार्रवाई के बाद से झुग्गियों में रहने वाले लोगों के लिए एक बार फिर परेशानी खड़ी हो गई है. बता दें कि यह कार्रवाई एचएसवीपी के एक्सियन अनिल कुमार की मौजूदगी में की गई, जिसमें ज्ञानचंद एसडीओ अनिल कुमार जेई, विकास जेई और विनोद पटवारी की टीम मौजूद हुई. साथ ही मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद रही. 

Read More
{}{}