trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01941597
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: अशोक तंवर ने कहा, जो भाजपा नहीं कर पाई वो हम कर के दिखाएंगे

आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने गुरुवार को बयान जारी कर दिल्ली में 5000 सफाई कर्मचारियों के पक्का होने की घोषणा पर खुशी जताई.

Advertisement
Haryana News: अशोक तंवर ने कहा, जो भाजपा नहीं कर पाई वो हम कर के दिखाएंगे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 02, 2023, 05:40 PM IST

Haryana News: आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने गुरुवार को बयान जारी कर दिल्ली में 5000 सफाई कर्मचारियों के पक्का होने की घोषणा पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सफाई कर्मचारी वर्ग को दीवाली का तोहफा दिया है. आम आदमी पार्टी की सरकार में सफाई कर्मचारियों को उनके काम का सम्मान दिया गया.  

आम आदमी पार्टी ने आगे बढ़ाया है
उन्होंने कहा कि नगर निगम में हमारी सरकार जनवरी में बनी थी. तब से लेकर आज तक लगभग 6494 सफाई कर्मचारियों को आम आदमी पार्टी पक्का कर चुकी है. कच्चे कर्मचारी मतलब जिनकी नौकरी का कुछ पता नहीं होता है. आज काम पर बुलाते हैं कल नहीं बुलाते हैं. उनकी छुट्टियों का कुछ पता नहीं होता है, उन्हें पूरी तनख्वाह नहीं मिलती है. सफाई कर्मचारियों की हमेशा मांग रहती थी कि उन्हें पक्का किया जाए. उस प्रक्रिया को आम आदमी पार्टी ने आगे बढ़ाया है. 

आम आदमी पार्टी पक्का करेगी
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने वादा किया था कि सफाई कर्मचारियों को पक्का करेंगे, जब से आम आदमी पार्टी को सरकार ने उनको पक्का करने का ऐलान किया है दिल्ली के सभी सफाई कर्मचारी बहुत खुश हैं. वहीं हरियाणा के सफाई कर्मचारी पक्के होने की लड़ाई लड़ रहे हैं. हरियाणा में कुल 11 हजार ग्रामीण सफाई कर्मचारी हैं, जोकि पक्का होने की लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की सफाई कर्मचारियों को पक्का करने की न कोई नीयत है और न ही कोई नीति है. हाईकोर्ट में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने पर से हरियाणा सरकार ने यू टर्न ले लिया है. पहले जहां हरियाणा सरकार की तरफ से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में कहा गया था कि इस बारे में नीति बनाने पर विचार किया जा रहा है. वहीं मंगलवार को हाईकोर्ट में कहा गया कि विधानसभा इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार किया जा रहा है. 

2024 में सफाई कर्मचारियों को करेंगे पक्का
इसमें बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट में 2014 की नियमित करने की नीति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मामला विचाराधीन है. ऐसे पहले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक निर्णय लिया जाएगा. इसका असर हरियाणा के लाखों सफाई कर्मचारियों पर पड़ा है, उनका भविष्य अधर में लटका रह गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी करोड़ों सफाई कर्मचारियों ने जान हथेलियों पर रखकर काम किया. कर्मचारी हड़ताल पर जाने से ग्रामीण क्षेत्रों में गंदगी फैल रही है. हरियाणा के लाखों कर्मचारी हैं, जो पक्का किए जाने के लिए संघर्षरत हैं. 2024 में आम आदमी पार्टी सभी सफाई कर्मचारियों को पक्का करने का काम करेगी.

INPUT- VIJAY RANA

Read More
{}{}