trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01789754
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: अशोक तंवर बोले, 15 हजार का मुआवजा है नाकाफी

Haryana News: आम आदमी पार्टी नेता अशोक तंवर ने बाढ़ प्रभावित किसानों को सरकार द्वारा 15 हजार प्रति एकड़ मुआवजा दिए जाने को नाकाफी बताया है. उन्होंने सरकार से बाढ़ से प्रभावित हुए उन किसानों को 50 हजार रुपए प्रति एकड़ से हिसाब से मुआवजा दिए जाने की मांग की है.

Advertisement
Haryana News: अशोक तंवर बोले, 15 हजार का मुआवजा है नाकाफी
Stop
Prince Kumar|Updated: Jul 21, 2023, 07:03 PM IST

Haryana News: आम आदमी पार्टी नेता अशोक तंवर आज फतेहाबाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा घोषित 15 हजार मुआवजे को नाकाफी बताया. अशोक तंवर ने कहा कि 100 प्रतिशत नुकसान वाले किसानों को सरकार को 50 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा के तौर पर देने चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार समय रहते बाढ़ प्रबंधन करती तो इतना नुकसान न होता. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में सभी को संयम से काम लेने की जरूरत है. 

प्रति एकड़ मिले 50 हजार
आम आदमी पार्टी नेता अशोक तंवर ने बाढ़ प्रभावित किसानों को सरकार द्वारा 15 हजार प्रति एकड़ मुआवजा दिए जाने को नाकाफी बताया है. उन्होंने सरकार से बाढ़ से प्रभावित हुए उन किसानों को 50 हजार रुपए प्रति एकड़ से हिसाब से मुआवजा दिए जाने की मांग की है, जिनकी फसल का 100 फीसदी नुकसान हुआ है. अशोक तंवर आज फतेहाबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अशोक तंवर आज फतेहाबाद के बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करने पहुंचे थे. उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि अगर सरकार समय रहते बाढ़ प्रबंधन पर काम कर लेती तो हालत ऐसे नहीं होते, जो आज बने हुए हैं. अशोक तंवर ने कहा कि आज बाढ़ के पानी के कारण शहर, गांव और ढााणियां डूब गई हैं. लोगों के आशियाने टूट गए, फसलें उजड़ गईं. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: हुड्डा के गढ़ में पहुंची कुमारी सैलजा, कहा- कांग्रेस में जनता करती है नेताओं का चुनाव

मिलजुल कर काम करने की अपील
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर रंगोई और घग्घर नदी की पूरी तरह से सफाई हो जाती तो, नुकसान इतना नहीं होता. इसके साथ ही उन्होनें कहा कि ये आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है. लोगों को बचाना, उन्हें राहत पहुंचाना ये प्राथमिकता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बाढ़ के पानी से घिरे बहुत से ऐसे स्थान हैं, जहां न तो प्रशासनिक का कोई नुमाइंदा पहुंचा है और न ही कोई मदद, लोग पानी में फंसे हुए हैं. अशोक तंवर ने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों से संयम बरतने और आपस मिलजुल कर इस आपदा से बाहर आने की अपील की है.

INPUT- Ajay Mehta

Read More
{}{}