trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02034989
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: अंबाला को भी मिलेगी सौगात, प्रधानमंत्री देंगे अमृत भारत-वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी

Haryana News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल देश के लोगों को दो अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने वाले हैं. यह जानकारी आज अंबाला रेलवे मंडल के डीआरएम ने प्रेस कांफ्रेंस कर के दी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कल अयोध्या से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 11 बजे दो अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे.

Advertisement
Haryana News: अंबाला को भी मिलेगी सौगात, प्रधानमंत्री देंगे अमृत भारत-वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी
Stop
AMAN KAPOOR|Updated: Dec 29, 2023, 08:36 PM IST

Haryana News: आज अंबाला रेलवे मंडल की ओर से डीआरएम ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया, जिसका मुख्य उद्देशय ये जानकारी देना था कि कल PM मोदी 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करने जा रहे हैं. दो गाड़ियां अंबाला के लिए एक्स्ट्रा रहेगीं, जिनमे एक वैष्णोदेवी धाम से नई दिल्ली और दूसरी अमृतसर से नई दिल्ली तक चलेंगी. इन दोनों ट्रेनों का स्टापिज अंबाला में रहेगा. यह ट्रेनें 8 घंटे में दिल्ली से कटरा, साढ़े 5 घंटे में दिल्ली-अमृतसर का सफर तय करेंगी. कल प्रधानमंत्री अयोध्या से लगभग 11 बजे हरी झंडी दिखाकर इन ट्रेनों को रवाना करेंगे. पहली गाड़ी का अंबाला में दो से सवा दो बजे और दूसरी गाड़ी पांच बजे से सवा पांच बजे तक रहेगी. यह कार्यक्रम अंबाला में होने वाला है. डीआरएम ने इसकी फैसिलिटी के बारे में भी जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल देश के लोगों को दो अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने वाले हैं. यह जानकारी आज अंबाला रेलवे मंडल के डीआरएम ने प्रेस कांफ्रेंस कर के दी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कल अयोध्या से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 11 बजे दो अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे. उन्होंने बताया की जो अमृत भारत ट्रेन है वो आनंद विहार से दरभंगा अयोध्या से चलेगी और दूसरी मालदा से बैंगलोर चलेगी. उन्होंने कहा कि जो वंदे भारत ट्रेन है, उनमें पहली है वैष्णो देवी से नई दिल्ली और दूसरी है अमृतसर से पुरानी दिल्ली. इसके साथ ही उन्होंने अन्य ट्रेनों के बारे में भी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि दो गाडियां इनमें अंबाला की एक्स्ट्रा रहेगी, जिसमे एक वैष्णो देवी से नई दिल्ली और दूसरी अमृतसर से नई दिल्ली होगी. इन दोनों का अंबाला में स्टोपिज रहेगा. यह गाड़ियां 8 घंटे में दिल्ली से कटरा और साढ़े 5 घंटे में दिल्ली-अमृतसर का सफर तय करेंगी. कल प्रधानमंत्री अयोध्या से लगभग 11 बजे हरी झंडी दिखाकर इन गाड़ियों को रवाना करेंगे. पहली गाड़ी का कार्यक्रम अंबाला में दो से सवा दो बजे रहेगा और दूसरी गाड़ी का समय पांच बजे से सवा पांच बजे अंबाला में रहेगा. डीआरएम ने जानकारी देते हुए कहा कि एक गाड़ी और जल्द ही अंबाला को मिलने जा रही है. अभी जो दिल्ली से अजमेर चल रही है. उन्होंने कहा की इसका एक्स्टेंशन जल्द ही चंडीगढ़ होने जा रहा है. अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है. इसके साथ ही उन्होंने दो ट्रेन की खूबियों के बारे में भी जानकारी दी.

Read More
{}{}