trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02365899
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana: पार्षदों से लेकर नगर निगम मेयर तक, चुनाव से पहले सबकी सैलरी में होगा बड़ा इजाफा

Haryana Municipal body salary hike: मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर, नगर परिषद व नगर पालिका के चेयरमैन, वाइस-चेयरमैन और पार्षदों के मानदेय में 20-30 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है. जल्द ही सीएम सैनी इसका ऐलान कर सकते हैं. 

Advertisement
Haryana: पार्षदों से लेकर नगर निगम मेयर तक, चुनाव से पहले सबकी सैलरी में होगा बड़ा इजाफा
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Aug 03, 2024, 09:30 AM IST

Haryana News: हरियाणा में जल्द ही निकाय प्रतिनिधियों के वेतन में इजाफा किया जा सकता है.शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा की अध्यक्षता वाली कमेटी ने प्रतिनिधियों के वेतन में 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की सिफारिश की है. मंत्री ने अपनी सिफारिश रिपोर्ट CM सैनी को भेज दी है, जिसके बाद अब जल्द ही सीएम सैनी की तरफ से इसकी घोषणा की जा सकती है. हाल ही में हिसार में आयोजित निकाय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में  CM नायब सिंह सैनी ने निकाय प्रतिनिधियों के वेतन में इजाफे का ऐलान किया था. 

निकाय प्रतिनिधियों के लिए खुशखबरी
शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर, नगर परिषद व नगर पालिका के चेयरमैन, वाइस-चेयरमैन और  पार्षदों के मानदेय में बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार किया है. इनके मानदेय में 20-30 फीसदी का इजाफा हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- Panchkula: नशा छुड़ाने का हैवानियत भरा तरीका, बाजू तोड़ी तो किसी का फाड़ दिया कान का पर्दा

9 महीने में दूसरी बार बढ़ेगा वेतन
हरियाणा के तत्कालीन सीएम मनोहर लाल द्वारा पिछले साल निकाय प्रतिनिधियों के वेतन में लगभग 50 फीसदी का इजाफा किया गया था. मनोहर लाल ने मेयर का मानदेय 20 हजार 500 से बढ़ाकर 30 हजार किया था. वहीं सीनियर डिप्टी मेयर का मानदेय 16 हजार 500 से बढ़ाकर 25 हजार रुपये, डिप्टी मेयर का मानदेय 13 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये और निगम पार्षदों का मानदेय 10 हजार 500 से बढ़ाकर 15 हजार रुपये किया गया था. अब एक बार फिर निकाय प्रतिनिधियों को सैनी सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है. 

निकाय प्रतिनिधियों की सभी मांगे पूरी
हरियाणा में आगामी अक्टूबर-नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिससे पहले सरकार सभी को खुश करने में जुटी हुई है. यही वजह है कि सैनी सरकार द्वारा एक के बाद एक ई बड़े ऐलान किए जा रहे हैं. निकाय प्रतिनिधियों की भी ज्यादातर मांगों के मान लिया गया था. केवल मानदेय का मामला बचा था, जिसे लेकर जल्द ही सीएम सैनी ऐलान कर सकते हैं. 

Read More
{}{}