Home >>Delhi-NCR-Haryana

गजब की बदमाशी: बेबस औरतों के साथ खेला मोबाइल नंबर का गेम, कर दिया अकाउंट खाली

जिला पुलिस महेन्द्रगढ़ ने ततपरता दिखाते हुए बैंक अकाउंट से खुद के मोबाइल नंबर अटैच करा नेट बैंकिंग से पैसे ठगने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने पूछताछ में आरोपी से 55 लाख रुपये बरामद किए.

Advertisement
गजब की बदमाशी: बेबस औरतों के साथ खेला मोबाइल नंबर का गेम, कर दिया अकाउंट खाली
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 06:08 PM IST

मनोज गोस्वामी/महेंद्रगढ़: धोखाधड़ी कर पैसे ठगने के मामले में पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान राजकुमार के रूप में हुई. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए पता लगाया कि आरोपी सीआरपीएफ (CRPF) में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था. आरोपी के खिलाफ थाना शहर नारनौल में धोखाधड़ी कर पैसे ठगने के दो मामले दर्ज हैं. आरोपी ने पीड़ित के बैंक अकाउंट में अपना मोबाइल नंबर देकर नैट बैंकिंग के माध्यम से अकाउंट से पैसे निकाल लिए थे. पुलिस ने मामले में से पूछताछ करते हुए उसके पास से 55 लाख रुपये बरामद किए हैं. पुलिस आज उसे न्यायालय में पेश करेगी.

ये भी पढ़ें: यमुना में नहाने गए चार युवक हुए लापता, जब तलाशे गए तो मिले तीन के शव

एएसपी सिद्धांत जैन ने बताया कि पुलिस को मिली शिकायतों के अनुसार आरोपी राजकुमार ने पीड़ित के बैंक अकाउंट में अपना मोबाइल नंबर देकर उनके अकाउंट से पैसे निकाल लिए. इस बारे में घाटासेर निवासी पीड़िता सुमन ने बताया कि उनकी जमीन सरकार द्वारा लॉजिस्टिक हब के लिए अधिग्रहण कर ली गई थी, जिसकी राशि प्राप्त करने के लिए ऐक्सिस बैंक में एकाउंट खुलवाए गए थे. आरोपी ने खातों में अपने मोबाइल नंबर दे दिए और खातों से नेट बैंकिंग के माध्यम से पैसे निकालता रहा. 

इसी तरह घाटासेर निवासी ममता ने बताया कि उसके पति सीआरपीएफ में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे. पीड़िता की जमीन भी सरकार द्वारा लॉजिस्टिक हब के लिए अधिग्रहण कर ली गई थी. आरोपी ने पीड़िता के अकाउंट और उसके पति के सैलरी अकाउंट में खुद का मोबाइल नंबर अटैच कराकर खातों से पैसे ट्रांसफर कर लिए. पुलिस द्वारा शिकायतों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई. 

एएसपी सिद्धांत जैन ने आज प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा-निर्देशों में काम करते हुए इकोनॉमिक सेल की पुलिस टीम द्वारा मामले आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी से 55 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं.

WATCH LIVE TV

{}{}