trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02360066
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Paris Olympics: सीएम समेत कई नेताओं ने दी मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई

Manu Bhaker: हरियाणा के शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने कोरियन जोड़ी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. इसके बाद सभी नेताओं द्वारा दोनों खिलाड़ियों काफी तारीफ की जा रही है.

Advertisement
 Paris Olympics: सीएम समेत कई नेताओं ने दी मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई
Stop
Deepak Yadav|Updated: Jul 30, 2024, 02:51 PM IST

Haryana News: मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने ओलंपिक शूटिंग में आज भारत की झोली में दूसरा मेडल डाला है. जिसके बाद मनु भाकर एक ओलंपिक शूटिंग में 2 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बन गई है. वहीं अंबाला के छोटे से गांव धीन के सरबजोत ने भी पहली बार अंबाला की झोली में ओलंपिक मेडल डाला है. दोनों शूटरों के घर में शहर में खूशी का माहौल है. 

हरियाणा के परिवहन मंत्री ने दोनों के परिजनों को दी बधाई 
अंबाला शहर से विधायक एवं हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने दोनों खिलाड़ियों और उनके परिजनों को बधाई दी है. असीम गोयल ने कहा कि सरबजोत ने अंबाला का गौरव बढ़ाया है तो वहीं मनु ने पूरे देश में बेटियों के लिए मिसाल पेश की है. मनु पहली भारतीय बनी है जिन्होंने शूटिंग में एक ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं. असीम गोयल ने दोनों खिलाड़ियों के परिजनों को भी जीत की बधाई दी.

दोनों की जोड़ी ने दिखाया धमाल 
हरियाणा की शूटर मनु भाकर और अंबाला के सरबजोत सिंह की जोड़ी ने पेरिस ओलिंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. जिसके बाद सरबजोत के परिजन और कोच की खुशी का ठिकाना नही है. पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर और सरबजोत सिंह 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलने उतरे थे. जहां दोनों ने कोरियन जोड़ी ओह ये जिन और ली वॉन हू को 16-10 के स्कोर से मात दे देकर मनु ने इसी ओलंपिक में शूटिंग में अपना दूसरा मेडल अपने नाम किया. तो वहीं सरबजोत सिंह ने ओलंपिक में अपना पहला मेडल जीत लिया. 

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker: झज्जर की बेटी ने पेरिस में बढ़ाया भारत का मान, शूटिंग में दिलाया लगातार दूसरा मेडल

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी दी जीत पर बधाई

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने ओलंपिक में हरियाणा के शूटरों द्वारा ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर कहा कि एक और ऐतिहासिक क्षण! मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर पूरे देश को फिर से गौरान्वित किया है. अपने अथक परिश्रम से आप दोनों ने ये साबित कर दिया कि असंभव कुछ भी नहीं. जीत की ढेरों बधाई एवं शुभकामनाएं. 

Read More
{}{}