trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02267059
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Nafe Singh Rathee Murder: नफे सिंह राठी हत्याकांड में BJP नेताओं को नोटिस, आज CBI करेगी पूछताछ

Nafe Singh Rathee Murder Case: इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड मामले में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है. आज CBI की टीम BJP से जुड़े 7 स्थानीय नेताओं को नोटिस जारी करके बहादुरगढ़ के पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में पूछताछ के लिए बुलाया है. 

Advertisement
Nafe Singh Rathee Murder: नफे सिंह राठी हत्याकांड में BJP नेताओं को नोटिस, आज CBI करेगी पूछताछ
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 28, 2024, 11:23 AM IST

Jhajjar News: इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में आज CBI सात भाजपा नेताओं से पूछताछ करेगी. सभी भाजपा नेताओं को नोटिस जारी कर बहादुरगढ़ के पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.  

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड मामले में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है. आज CBI की टीम BJP से जुड़े 7 स्थानीय नेताओं से पूछताछ करेगी. इन सभी आरोपी नेताओं को नोटिस जारी करके बहादुरगढ़ के पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में पूछताछ के लिए बुलाया है. पूर्व विधायक नरेश कौशिक, बहादुरगढ़ नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष कर्मवीर राठी, कर्मवीर राठी के बेटे कमल राठी को आज CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया है. साथ ही पूर्व मंत्री मांगेराम के बेटे सतीश नंबरदार, जगदीश नंबरदार के बेटे गौरव और राहुल को भी CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया है. 

ये भी पढ़ें- Bomb Threat: दिल्ली से वाराणसी जाने वाले फ्लाइट में बम की खबर झूठी, जांच में कुछ नहीं मिला

सीबीआई ने भारतीय जनता पार्टी से संबंध रखने वाले उन सात आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया है जिनपर नफे सिंह राठी की हत्या के बाद पीड़ित परिजनों ने नामजद एफआईआर दर्ज करवाई थी. उसके बाद बहादुरगढ़ नगर परिषद के वाइस चेयरमैन एवं भाजपा नेता पालेराम शर्मा और कांग्रेस नेता बिजेंद्र राठी के साथ-साथ उनके बेटे संदीप राठी से भी पूछताछ की जाएगी. नफे सिंह राठी हत्याकांड मामले में इन तीनों लोगों का नाम FIR में बाद में दर्ज किया गया था. सीबीआई की टीम इससे पहले झज्जर पुलिस द्वारा मामले की जांच से संबंधित आंकड़े जुटा चुकी है. इतना ही नहीं नफे सिंह राठी की गोलियों से छलनी फॉर्च्यूनर गाड़ी और हमलावरों की आई-20 गाड़ी का निरीक्षण भी किया जा चुका है. 

सीबीआई की टीम इस मामले में जल्द ही कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल करने वाली है. आपको बता दें कि 25 फरवरी की शाम को चार हमलावरों ने नफे सिंह राठी की फॉर्च्यूनर गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं थीं. इस वारदात में नफे सिंह राठी और उनके सहयोगी जयकिशन दलाल की मौत हो गई वहीं उनके सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में पुलिस ने दो हमलावरों को गोवा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी. वहीं हमलावरों को गाड़ी मुहैया करवाने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया था. इस मामले में दो हमलावर अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. गैंगस्टर नंदू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले असली साजिशकर्ता के नाम का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है. अब सीबीआई की जांच में क्या कुछ निकलकर सामने आता है, यह भी देखने वाली बात होगी.

Input- Sumit Tharan
 

Read More
{}{}