trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02362929
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana में आफत की बारिश, फरीदाबाद में युवक नाले में बहा, 12 घंटे बाद भी नहीं मिला शव

Faridabad rain: हरियाणा के फरीदाबाद में तेज बारिश की वजह से एक युवक नाले में बह गया. घटना बुधवार रात 9 बजे की है, अब तक पुलिस प्रशासन युवक के शव को बरामद नहीं कर पाया है. 

Advertisement
Haryana में आफत की बारिश, फरीदाबाद में युवक नाले में बहा, 12 घंटे बाद भी नहीं मिला शव
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Aug 01, 2024, 12:19 PM IST

Haryana Rain: हरियाणा के कई जिलों में बुधवार शाम हुई झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. वहीं कई इलाकों में जलभराव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी. निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया. वहीं बल्लभगढ़ के मोहना रोड पर नाले में गिरने से युवक की मौत हो गई. मौसम विभाग ने आज भी हरियाणा में बारी बारिश के आसार जताएं हैं. 

बुधवार को सबसे ज्यादा बारिश हरियाणा के हिसार में दर्ज की गई, यहां एक दिन में 15MM बारिश हुई. वहीं जींद जिले में 12.5MM, अंबाला जिले में 12MM, सिरसा जिले में 10MM, भिवानी जिले  में 9MM बारिश दर्ज की गई. 

ये भी पढ़ें-  Delhi Rain: जिंदगी पर भारी बड़ी बारिश, काल बनकर निगल गई 4 जिंदगी

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में नाले में बहा युवक
फरीदाबागद के बल्लभगढ़ के मोहना रोड पर 23 वर्षीय युवक की नाले में डूबने की वजह से मौत हो गई. घटना रात के करीब 9 बजे की है, लेकिन अब तक पुलिस प्रशासन युवक के शव को नहीं खोज पाया है. 12 घंटे बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है. मिली जानकारी के अनुसार तेज बारिश में युवक खाना लेने के लिए होटल गया था. इस दौरान अचानक बरसाती पानी में पैर फिसलने की वजह से युवक नाले में गिर गया और उसकी मौत हो गई. इस मामले में परिजनों ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. 

अंबाला में घरों में भरा पानी
अंबाला में बुधवार शाम से शुरू हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, वहीं दूसरी ओर जलभराव की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई. अंबाला के सभी निचले इलाकों में पानी भर गया. वहीं सभी अंडर ब्रिज बरसात के पानी से ब्लॉक हो गए. पुलिस थाना महेशनगर भी जलभराव से अछूता नहीं रहा. कुछ घंटों की बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया. वहीं कुछ लोगों के घरों में पानी भरने की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

अंबाला में हर बार बारिश के मौसम में लोगों को इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. स्थानीय लोगों द्वारा ड्रेनेज सिस्टम ठीक न होने को लेकर बारिश के मौसम के पहले आवाज भी उठाई जाती है, लेकिन जिम्मेदार लोग महज खानापूर्ति करते नजर आते हैं. प्रशासन की लापरवाही का नतीजा हर बार लोगों को भुगतना पड़ता है. 

Input- Amit Chaudhary, Aman kapoor

 

Read More
{}{}