trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01391987
Home >>Delhi-NCR-Haryana

गाम्बिया में कफ सिरप एक्सपोर्ट करने वाली सोनीपत की कंपनी में मिलीं 12 खामियां, उत्पादन रोका गया

 गुजरात के आप अध्यक्ष गोपाल इटालिया द्वारा पीएम के खिलाफ टिप्पणी पर अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी के जो नेता और कार्यकर्ता रंगे हुए गीदड़ हैं और धीरे-धीरे इनका रंग उतरता जा रहा है और इनकी असलियत सामने आती जा रही है.

Advertisement
गाम्बिया में कफ सिरप एक्सपोर्ट करने वाली सोनीपत की कंपनी में मिलीं 12 खामियां, उत्पादन रोका गया
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 12, 2022, 05:03 PM IST

चंडीगढ़ : अफ्रीकी देश गाम्बिया में कफ सिरप से 66 बच्चों की मौत के बाद सोनीपत की फार्मा कंपनी जांच के दायरे में आ गई है. सोनीपत (Sonipat) की मेडेन फार्मास्यूटिकल कंपनी (Maiden Pharmaceutical Company) से ही गाम्बिया में कफ सिरप (Cough Syrup) एक्सपोर्ट किए गए थे.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Haryana Health Minister) ने कहा कि सोनीपत की मेडेन फार्मास्यूटिकल कंपनी में केंद्र और हरियाणा के ड्रग विभाग की ओर से संयुक्त निरीक्षण किया गया था, जिसमें 12 खामियां पाई गई हैं. इसी को मद्देनजर रखते हुए कंपनी में पूरी प्रोडक्शन पर रोक लगाकर नोटिस जारी किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री विज आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. अनिल विज ने बताया कि सोनीपत की मेडेन फार्मास्यूटिकल कंपनी की जिन तीन दवाओं का विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने उल्लेख किया है, उनके सैंपल सेंट्रल ड्रग लेबोरेट्री कोलकाता भेजे गए हैं, जिनकी अभी रिपोर्ट नहीं आई है. इनकी रिपोर्ट आने पर हम कार्रवाई करेंगे. 

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान करीब 12 कमियां पाई गईं. इन कमियों को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला किया गया कि कंपनी की पूरी प्रोडक्शन रोक दी जाए.

ये भी पढ़ें : NCW से नोटिस मिलने के बाद गोपाल इटालिया का एक और हमला, बोले-BJP पटेल विरोधी

आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया के वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी के जो नेता और कार्यकर्ता हैं, ये रंगे हुए गीदड़ हैं और धीरे-धीरे इनका रंग उतरता जा रहा है और इनकी असलियत सामने आती जा रही है.

Read More
{}{}