trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02327375
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: समाधान शिविर के समय में हुआ बदलाव, जानें शिकायत लेकर जाने की नई टाइमिंग

Haryana Hindi News: कृषि मंत्री में शिविरों के समय में बदलाव किया है. अब समाधान शिविर का समय सुबह 10 बजे से 12 बजे तक रहेगा. जिसमें लोग आकर अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामने रख सकते हैं.  

Advertisement
Haryana News: समाधान शिविर के समय में हुआ बदलाव, जानें शिकायत लेकर जाने की नई टाइमिंग
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jul 08, 2024, 09:09 PM IST

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी के दिशा निर्देश पर आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर लोगों की समस्याओं का तत्काल निदान करने की दिशा में गतिमान होते नजर आ रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारियों के सफल प्रयासों से शिविर में पहुंचने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर के अनुसार समाधान शिविरों से आम जनता को काफी लाभ मिल रहा है. जिले के डीसी, एसपी और अन्य अधिकारी समाधान शिविर में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनते हैं और कोशिश रहती है कि मौके पर ही उनका हल किया जाए. 

उन्होंने बताया कि जितनी समस्याएं आती हैं अधिकतर का हल उसी समय पर हो रहा है,  जिससे लोग संतुष्ट नजर आ रहे है. यह समाधान शिविर लगातार चलते रहेंगे. कृषि मंत्री में शिविरों के समय में बदलाव किया है. इसको लेकर उन्होंने कहा कि अब समाधान शिविर का समय सुबह 10 बजे से 12 बजे तक रहेगा. जिसमें लोग आकर अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामने रख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: किसानों को कभी संतुष्ट नहीं किया जा सकता, जानें कृषि मंत्री ने आखिर ऐसा क्यों कहा

उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिकायतकर्ताओं को शंकाओं में न रखें. उनकी समस्याओं को लटकाएं नहीं ,बल्कि उनका जितना जल्दी हो सके समाधान करें. इससे शिकायतकर्ता भी संतुष्ट रहेगा. 

वीरेन्द्र दहिया ने कहा कि जो लोग समाधान शिविर में पहुंच रहे उनका विश्वास टूटना नहीं चाहिए. उनकी उम्मीद ही हमारी ताकत है. उनकी समस्या का समाधान एक सेवा का कार्य है. इस पुण्य कार्य को करने में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें. हमारी मनो स्थिति शिकायतकर्ताओं के कार्य के साथ जुड़ी होनी चाहिए. इसमें शासन व प्रशासन दोनों का विश्वास बनाता है.

Input: Rakesh Bhayana

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}