trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02379194
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Floods: सोम नदी का तटबंध टूटा, कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात, एक किसान की मौत

Haryana Flood News: यमुनानगर के कानूवाला, बमनोली, मलिकपुर बांगर, ललाहडी, मानकपुर, खानू वाला समेत कई गांव इस समय जल मग्न हो चुके हैं. मलिकपुर बांगर में तटबंध टूटने से यह हालात पैदा हुए हैं. लोग भारी संख्या में अपने घर से बाहर निकलकर और पशुओं को लेकर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं. 

Advertisement
Haryana Floods: सोम नदी का तटबंध टूटा, कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात, एक किसान की मौत
Stop
Renu Akarniya|Updated: Aug 11, 2024, 09:49 PM IST

Haryana News: पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बारिश के चलते हरियाणा की सोम नदी ऊफान पर है. सोम नदी का तटबंध टूट जाने से कई गांव जलमग्न हो चुके हैं. पानी सड़कों पर आ चुका है. हालात को काबू करने के लिए एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई है.

यमुनानगर के गांव चिंतपुर का एक व्यक्ति सतपाल जब अपने खेतों में साइकिल पर जा रहा था तो अचानक पानी सड़कों पर आ गया और वह पानी में बहने लगा. उसने अपने आप को बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन पानी का बहाव तेज था, जिसमें वह बह गया. स्थानीय निवासियों ने प्रशासन को सूचना दी. मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंची. लगातार प्रयास के बाद एसडीआरएफ की टीम ने सतपाल नामक व्यक्ति के शव को बरामद किया.

ये भी पढ़ें: Haryana News: किसानों का यहां अब नहीं कटेगा टोल, BKU ने करवाया टोल फ्री

यमुनानगर के कानूवाला, बमनोली, मलिकपुर बांगर, ललाहडी, मानकपुर, खानू वाला समेत कई गांव इस समय जल मग्न हो चुके हैं. मलिकपुर बांगर में तटबंध टूटने से यह हालात पैदा हुए हैं. लोग भारी संख्या में अपने घर से बाहर निकलकर और पशुओं को लेकर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं. लोगों का कहना है कि जहां भी देखो चारों तरफ पानी है और सैकड़ो एकड़ फसल पानी में डूब कर खराब हो चुकी है,

वहीं एनडीआरएफ के अधिकारी का कहना है कि पहाड़ी इलाकों में हुई वर्षा के चलते सोम नदी उफान पर है. जिसके चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. अभी पानी का बहाव लगातार बना हुआ है, क्योंकि पहाड़ी इलाकों में लगातार वर्षा हो रही है और नदी का जलस्तर बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि यह वर्षा जारी रही तो हालात और भी बदतर हो सकते हैं. 

INPUT: KULWANT SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}