trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01598466
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana: दिल्ली की शिक्षा नीति पर उठे सवाल, कंवरपाल गुर्जर बोले- हरियाणा के मुकाबले कहीं नहीं ठहरता

आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बताने के मामले को लेकर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने दिल्ली की शिक्षा नीति को जमकर निशाना साधा.

Advertisement
Haryana: दिल्ली की शिक्षा नीति पर उठे सवाल, कंवरपाल गुर्जर बोले- हरियाणा के मुकाबले कहीं नहीं ठहरता
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 06, 2023, 04:37 PM IST

यमुना नगर: आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बताने के मामले को लेकर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने दिल्ली की शिक्षा नीति को जमकर निशाना साधा. कंवरपाल गुर्जर ने कहा दिल्ली की शिक्षा नीति पर सवाल उठाए और साथ ही ये कहा कि हरियाणा के मुकाबले में दिल्ली कहीं नहीं ठहरता. 

'रोज एक झूठ को सच साबित करने की कोशिश करते हैं'
हरियाणा शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली हरियाणा के मुकाबले में कहीं नहीं ठहरता. उन्होंने कहा कि रोज एक झूठ को सच साबित करने की कोशिश करते हैं. करोड़ों रुपये इसी झूठ को सच दिखाने के लिए खर्च किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर कोई तीसरा व्यक्ति या सर्वे यह बात कहता है तो पता चलता है, लेकिन किसी भी सर्वे में दिल्ली को दसवें नंबर तक भी नहीं माना गया. जबकि पंजाब ने कांग्रेस के समय में पहला स्थान पाया था.

ये भी पढ़ें: हरियाणा सरकार की ये योजना गरीबों के लिए है वरदान, मिल रहा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज

हरियाणा में खोले गए 4 हजार स्कूल 
हरियाणा शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि अब पहली कक्षा में 6 साल के बच्चे को ही दाखिला मिलेगा, नई शिक्षा नीति के तहत 3 साल में बच्चों को प्ले स्कूल में दाखिल किया जाएगा. इसी को लेकर हरियाणा में 4000 प्ले स्कूल खोले गए हैं, जहां पढ़ा-लिखा स्टाफ बच्चों को पढ़ा रहा है.

कंवर पाल गुर्जर ने चौटाला सरकार में ड्यूल डेस्क खरीदने के मामले की जांच को लेकर कहा कि मेरी जानकारी में नहीं है, अधिकारियों के पास कोई शिकायत आई होगी तो उन्होंने जांच के आदेश दिए होंगे.

Input: कुलवंत सिंह 

Read More
{}{}