trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01906131
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Bhiwani News: 555 दिन से धरने पर बैठे दिव्यांग, विधायक ने CM से मिलने और मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

Disabled Persons Strike News: दिव्यांग 1 अप्रैल 2022 से उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे थे. यहां दिव्यांगों की मांग है कि बस पास, हरियाणा राज्य में अन्य राज्यों की तरह पेंशन पॉलिसी, स्वयं रोजगार के लिए ठोस नीति बनाने, साल 1996 का बैकलॉग बनवाने, महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी के तहत जॉब कार्ड बनवाने, सार्वजनिक भवनों में दिव्यांग के लिए रैम्प की व्यवस्था को लेकर 555 दिनों से अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे है.

Advertisement
Bhiwani News: 555 दिन से धरने पर बैठे दिव्यांग, विधायक ने CM से मिलने और मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 08, 2023, 06:49 PM IST

Bhiwani News: भिवानी में उपायुक्त के कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर 555 दिन से बैठे दिव्यांगों को अब उनकी मांग पूरी होती दिखाई दे रही है. आज उनकी मांगों को लेकर विधायक घनश्याम सर्राफ धरनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने दिव्यांगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग को पूरा किया जाएगा. इसके लिए वे मुख्यमंत्री मनोहार लाल से मुलाकात करेंगे और अगले सप्ताह ही उनकी मांग को पूरा करवाकर उनसे ही घोषणा करवाएंगे. 

आपको बता दें कि दिव्यांग 1 अप्रैल 2022 से उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे थे. यहां दिव्यांगों की मांग है कि बस पास, हरियाणा राज्य में अन्य राज्यों की तरह पेंशन पॉलिसी, स्वयं रोजगार के लिए ठोस नीति बनाने, साल 1996 का बैकलॉग बनवाने, महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी के तहत जॉब कार्ड बनवाने, सार्वजनिक भवनों में दिव्यांग के लिए रैम्प की व्यवस्था को लेकर 555 दिनों से अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे है. आज उनकी मांगों को लेकर विधायक घनश्याम सर्राफ उनसे मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने धरने पर बैठे लोगों को समझाने का प्रयास किया और कहा कि उनकी मांगों को लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात करेंगे और उनसे मांगे पूरी करवा कर मुख्यमंत्री से ही घोषणा करवाएंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: गुटखा थूकने पर मना किया तो मुक्का मारकर तोड़े दांत, फिर दांतो से होंठ काटकर किया अलग

दिव्यांग संघ के प्रधान संजय कुमार ने बताया कि उनकी मांगे काफी लंबे समय से ऐसी ही पड़ी है. आज उनके इस धरने को 555 दिन हो गए है. उनका धरना अनिश्चितकालीन है. जब तक पूरी उनकी मांगे नही होंगी वे यू ही धरने पर बैठे रहेंगे. विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि उनकी मांग को लेकर वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात करेंगे. उनकी मांग जो जायज है पूरा करवा कर मुख्यमंत्री से ही घोषणा करवाएंगे.

INPUT: NAVEEN SHARMA

Read More
{}{}