trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01631609
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा में राजस्व वसूली में आएगी तेजी, GST चोरी रोकने के लिए डिप्टी सीएम ने 31 वाहन किए रवाना

विभाग में पारदर्शिता के लिए जहां GST संग्रहण आदि के कार्यों में डिजिटलाइजेशन को अपनाकर राजस्व में वृद्धि की जा रही है, वहीं चैकिंग के कार्यों में तत्परता लाने के लिए नए वाहन खरीदे जा रहे हैं. देश में GST लागू होने के बाद आबकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी बढ़ी है, जिसके कारण उनका मोबिलिटी तथा इन्फोर्स्मेंट का काम बढ़ा है. अब नई गाड़ियां मिलने से उनको चैकिंग आदि के कार्यों में आसानी होगी तथा विभाग का काम सरल होगा.

Advertisement
हरियाणा में राजस्व वसूली में आएगी तेजी, GST चोरी रोकने के लिए डिप्टी सीएम ने 31 वाहन किए रवाना
Stop
Vinod Lamba|Updated: Mar 29, 2023, 06:16 PM IST

चंडीगढ़ः हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बुधवार को पंचकुला में आबकारी एवं कराधान विभाग के लिए नई खरीदी गई कारों को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने इस अवसर पर 31 नई कारों को  रवाना किया, जबकि शेष 35 कारों को भी जल्द ही अधिकारीयों को सौंप दिया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आबकारी एवं कराधान विभाग के आधारभूत ढांचे को मजबूत एवं आधुनिक किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि विभाग में पारदर्शिता के लिए जहां GST संग्रहण आदि के कार्यों में डिजिटलाइजेशन को अपनाकर राजस्व में वृद्धि की जा रही है, वहीं चैकिंग के कार्यों में तत्परता लाने के लिए नए वाहन खरीदे जा रहे हैं. देश में GST लागू होने के बाद आबकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी बढ़ी है, जिसके कारण उनका मोबिलिटी तथा इन्फोर्स्मेंट का काम बढ़ा है. अब नई गाड़ियां मिलने से उनको चैकिंग आदि के कार्यों में आसानी होगी तथा विभाग का काम सरल होगा.

ये भी पढ़ेंः यमुना नगर में केस बदलने के लिए मांगी 2 लाख की घूस, SHO समेत दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

प्रदेश की प्रगति के लिए मजबूती से चलेंगे

पत्रकारों द्वारा पूछे गए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन को लेकर न तो मुझे संशय है और न ही सीएम मनोहर लाल को संशय है. जहां बात किसी और के संशय की है तो वही बेहतर जवाब दे पाएंगे. गठबंधन की सरकार को साढ़े तीन साल होने वाले है. साढ़े तीन साल पहले लोग कहने लगे थे कि गठबंधन टूटेगा-गठबंधन टूटेगा, लेकिन मुझे और सीएम को पूर्ण विश्वास है कि प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए गठबंधन इसी मजबूती के साथ चलेगा और चलाएंगे.

आगामी चुनावों के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले लोकसभा, तीन नगरनिगमों, 10 ज्यादा नगरपालिकाओं और परिषदों के चुनाव होने है. उन्होंने कहा कि अभी मजबूती से पहले इन चुनावों को लड़ा जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजनीतिक पार्टी तो साल के सभी 365 दिन चुनावी मोड में रहती है. उन्होंने कहा कि जो भी चुनाव आएगा, कार्यकर्ता मेहनत करते मजबूती के साथ लड़ेंगे.

Read More
{}{}