trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01714689
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Crime: अवैध पटाखों का करते थे कारोबार, पुलिस को मिले 2200 पैकेट

Haryana Crime: पलवल पुलिस ने छापेमारी कर एक अवैध पटाखे की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने बताया कि बिना किसी परमिट या लाइसेंस के अवैध तरीके से पटाखों का निर्माण और उनकी पैकेजिंग की जा रही थी. 

Advertisement
Haryana Crime: अवैध पटाखों का करते थे कारोबार,  पुलिस को मिले 2200 पैकेट
Stop
Zee News Desk|Updated: May 28, 2023, 01:06 PM IST

Haryana Crime: पलवल पुलिस ने एक अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि पलवल में बिना किसी लाइसेंस के पटाखों का निर्माण किया जा रहा है और उसे पैक किया जा रहा है. इसके बाद पुलिस टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद किए.  इस दौरान टीम ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया  है. 

सूचना के आधार पर छापेमारी
सदर थाना प्रभारी विश्व गौरव ने बताया की सब इंस्पेक्टर चंदन सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम अटोंहां मोड़ पर गस्त पर मौजूद थी. तभी टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि गांव अटोंहां में किरणपाल पुत्र हरि सिंह की टीन शेड में मंजीत कुमार पुत्र रामशरण निवासी दक्षिणी पुरी दिल्ली द्वारा बिना किसी परमिट या लाइसेंस के अवैध तरीके से पटाखों का निर्माण और उनकी पैकेजिंग की जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः New Parliament Inaugration: RJD ने संसद भवन के साथ शेयर की ताबूत की फोटो, BJP बोली- 2024 में जनता इसी में गांढ़ देगी

2200 से ज्यादा पैकेट बरामद
सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम बताई गई जगह पर रेड की तो एक व्यक्ति अवैध पटाखे बनाते हुए मिला, जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम शालिम उर्फ़ साहिल पुत्र रियाज निवासी गुराना रोड बड़ौत उत्तरप्रदेश बताया. उसके बाद पुलिस टीम ने जब उस टीन शेड की तलाशी ली तो उसमें छोटे पटाखों के 46 बॉक्स मिले जिन्हें खोलकर गिनती की गयी तो एक बॉक्स में 48 पैकेट मिले जिनकी गिनती कुल 2208 पैकेट बनती है. 

4 से 5 लाख पटाखों की कीमत
छापेमारी में पकड़े गए पटाखों की बाजार कीमत लगभग 4 से 5 लाख रुपये बताई जा रही है. साथ ही पुलिस टीम को वहां पर 38 खाली बॉक्स भी मिले जिनपर ओरिजनल पेपर ट्यूब लिखा हुआ था. पुलिस जांच अधिकारी चन्दन सिंह ने बताया की तलाशी के दौरान 15 कट्टे पाउडर, एक बिजली का कांटा, एक पिली डब्बा पैकिंग की मशीन और दस बड़ी टैप भी मौके से बरामद हुई है. 

पुलिस को नहीं मिला लाइसेंस
पुलिस ने बताया की जब वहां से काबू किये गए आरोपी शालिम उर्फ़ साहिल से संबंधित पटाखा फैक्ट्री से संबंधित परमिट या लाइसेंस दिखाने को कहा गया तो आरोपी कोई कागजात नहीं दिखा पाया, जिससे यह साबित हो गया की उक्त पटाखा फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही है. जांच अधिकारी ने बताया की शालिम पुत्र रियाज, मंजीत पुत्र रामशरण दिल्ली और टीन शेड मालिक किरणपाल पुत्र हरि सिंह गांव अटोंहां के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसके साथ ही शालिम उर्फ़ साहिल पुत्र रियाज को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य दो आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं.  

इनपुट- रुस्तम जाखड़ 

Read More
{}{}