trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01721544
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Crime: गेहूं चोकर के कट्टों में छुपाकर लाई जा रही थी लाखों रुपये की अवैध शराब, बड़ी खेप समेत 1 गिरफ्तार

Haryana Crime: पलवल पुलिस ने शराब तस्करी पर कड़ा प्रहार करते हुए गेहूं चोकर के कट्टों के बीच ट्रक में छुपा कर लाई जा रही लाखों रुपये की अवैध शराब की बड़ी खेप सहित एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ट्रक से 510 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 30 लाख रुपये है. 

Advertisement
Haryana Crime: गेहूं चोकर के कट्टों में छुपाकर लाई जा रही थी लाखों रुपये की अवैध शराब, बड़ी खेप समेत 1 गिरफ्तार
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jun 02, 2023, 02:14 PM IST

Haryana Crime: पलवल पुलिस ने शराब तस्करी पर कड़ा प्रहार करते हुए गेहूं चोकर के कट्टों के बीच ट्रक में छुपा कर लाई जा रही लाखों रुपये की अवैध शराब की बड़ी खेप सहित एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ट्रक से 510 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 30 लाख रुपये है. डीएसपी हेड क्वार्टर ने बताया कि सीआईए पलवल में तैनात हेड कांस्टेबल अजीत सिंह अपनी टीम के साथ गस्त पड़ताल क्राइम केजीपी रोड अलीगढ़ पुल के ऊपर मौजूद थे तभी उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली की एक ट्रक जिसका नं यूपी 21 सीएन 2500 में भारी मात्रा में पंजाब के जिला संगरूर से अवैध शराब भरकर आ रही है जो केजीपी एक्सप्रेस वे के रास्ते से आगरा उत्तर प्रदेश होते हुए बिहार के लिए जाएगी.

मुखबिर की सूचना पर चांदहट थाना क्षेत्र अंतर्गत टीम द्वारा केजीपी एक्सप्रेसवे पर अलीगढ़ पुल के ऊपर नाकाबंदी की गई. थोडी देर बाद एक 10 टायर ट्रक आता दिखाई दिया, जिसके चालक ने पुलिस नाका देख ट्रक को पहले ही रोक कर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए उसको धर दबोचा. ट्रक चालक की पहचान निसार आलम पुत्र मो. बसीर निवासी गांव कोहनिया थाना उतरौला जिला बलरामपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. टीम के द्वारा जब उपरोक्त ट्रक की तलाशी ली गयी तो उसमे चौकर के कट्टा के नीचे छुपाई गई भारी मात्रा में शराब मिली.

ट्रक चालक से जब उस शराब संबंधी लाइसेंस व परमिट मांगा गया तो उसने एक फर्जी ई वे बिल 8483 मेडिसिन कोविड-किट बारे पेश किया, जिसकी जांच करने पर कोई किसी प्रकार का वैध होना नहीं पाया गया. सीआईए प्रभारी ने बताया कि ट्रक की तलाशी लेने पर 160 पेटी मार्का इम्पीरिअल ब्लू, 250 पेटी पव्वा मार्का इम्पीरिअल ब्लू, 100 पेटी अद्धा मार्का मैक डबल नं वन कुल 510 पेटी पाई गई. इस संबंध में बरामद अवैध शराब एवं ट्रक को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम से संबंधित धाराओं के तहत थाना चांदहट में दर्ज किया गया है और कोर्ट में पेश कर उसे शराब तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने के लिए रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि अवैध नशा तस्कर गैंग का खुलासा हो सके. इस नेटवर्क से जुड़े किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

(इनपुटः रुस्तम जाखड़)

Read More
{}{}