trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01843527
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Crime: दादी बनी हैवान, 3 माह की पोती को जमीन पर पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट

सोनीपत में सदर थाना के अंतर्गत गांव भदाना में बेरहम दादी ने अपनी तीन महीने की पोती को जमीन पर पटक-पटक कर मार डाला.

Advertisement
Haryana Crime: दादी बनी हैवान, 3 माह की पोती को जमीन पर पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 27, 2023, 04:04 PM IST

Haryana Crime: सोनीपत में सदर थाना के अंतर्गत गांव भदाना में बेरहम दादी ने अपनी तीन महीने की पोती को जमीन पर पटक-पटक कर मार डाला. परिजन अपने बेटे राजेंद्र द्वारा दिल्ली की रहने वाली एक महिला के साथ प्रेम विवाह करने से नाराज थे और इसी के चलते परिवार में काफी नाराजगी चल रही थी और आरोप है कि पति-पत्नी को भी जान से मारने की धमकी पहले भी कई बार दे चुकी थी. वहीं, मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

प्रेम विवाह से नाराज था परिवार

राजेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने दादा-दादी और चाचा के खिलाफ हत्या की धारा समेत अन्य कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी. गांव भदाना के रहने वाले राजेंद्र सिंह ने एक साल पहले दिल्ली की रहने वाली एक महिला के साथ है प्रेम विवाह किया था और इस प्रेम विवाह से राजेंद्र सिंह का पूरा परिवार नाराज चल रहा था. इस नाराजगी के चलते राजेंद्र और उसकी पत्नी ने कालूपुर में एक धर्मशाला में काफी दिन तक रहकर अपना जीवन व्यतीत किया.

ये भी पढ़ेंः Ambala News: बेखौफ चोर बंद पड़े घरों को बना रहे निशाना, एक के बाद एक तीन घरों में की चोरी

बेरहम दादी ने की पोती की हत्या

बता दें कि कुछ दिन पहले ही परिवार के लोगों के साथ सहमति बनने के बाद गांव भदाना में रहना शुरू किया था. 3 महीने की मृतका बेटी की मां ने बताया कि उसके पति दिहाड़ी मजदूरी पर गए हुए थे. आरोप है कि उसकी सास ने बिजली के तार हटा दिए थे. काम से लौटकर आने के बाद उसके पति राजेंद्र सिंह बिजली के तार लगाने के लिए गए तो इस दौरान विवाद हो गया. पीड़ित मां ने बताया कि उसकी सास ने उसकी गोद से उसकी बेटी को छीन लिया. आरोप है कि उसकी सांस रोशनी ने बच्ची को जमीन में पटक दिया, जिसकी वजह से उसकी सिर की हड्डी टूट गई और उसकी मौत हो गई.

मां ने लगाई न्याय की गुहार

अपनी बेटी की मौत को लेकर पीड़ित मां ने न्याय की मांग की है और पीड़ित महिला ने बताया है कि उसकी जाति के कारण उसके सास ससुर उसे पसंद नहीं करते थे. पूरा परिवार राजेंद्र और उसकी पत्नी के दूसरी जाति में प्रेम विवाह से नाराज थे. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की रहने वाली महिला ने भदाना गांव के राजेंद्र के साथ दूसरी शादी प्रेम विवाह के रूप में की थी और इससे पहले पति के साथ उसके दो बच्चे भी हैं. उसका पहला पति शराब का आदी होने का आरोप लगाया गया है.

पीड़ित महिला ने पति से तंग आकर राजेंद्र के साथ 1 साल पहले प्रेम विवाह कर लिया और इस शादी से लड़की के परिजन खुश थे, तो वही राजेंद्र सिंह का पूरा परिवार दूसरी जाति के विवाह से नाराज था और इसी के चलते राजेंद्र और उसकी पत्नी 1 साल तक कालूपुर में एक धर्मशाला में रह रहे थे और उसके पति मेहनत मजदूरी कर जीवन यापन कर रहे थे, लेकिन कुछ दिनों से ही गांव बढ़ाना में अपने परिवार के साथ राजेंद्र अपनी पत्नी को लेकर लौट गया था, लेकिन शादी को लेकर पूरा परिवार रंजीश रखे हुआ था.

इसी के चलते 3 महीने की बेटी पर गुस्सा उतार कर उसे पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया. वहीं पुलिस को सूचना मिलते ही शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने पीड़ित पिता राजेंद्र की शिकायत पर बच्ची की दादा दादी और चाचा के खिलाफ हत्या करने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक, राजेंद्र सिंह की मां रोशनी, भाई जयभगवान (नान्हा) व अपने पिता रमेश के खिलाफ शिकायत दी थी.

(इनपुटः सुनिल कुमार)

Read More
{}{}