trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01608153
Home >>Delhi-NCR-Haryana

kaithal SP की फोटो लगाकर ठगों ने बनाया फेक सोशल मीडिया अकाउंट, मांगे पैसे कहा- कल वापस कर दूंगा

Kaithal Cyber Crime News: कैथल पुलिस अधीक्षक  मकसूद अहमद के नाम से  हुबहू अकाउंट बनाकर शातिर ठगों ने चैट में कहा कुछ पैसे चाहिए कल वापस कर दूंगा. 

Advertisement
kaithal SP की फोटो लगाकर ठगों ने बनाया फेक सोशल मीडिया अकाउंट, मांगे पैसे कहा- कल वापस कर दूंगा
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Mar 13, 2023, 05:09 PM IST

कैथल: जिला कैथल में साइबर ठगो ने आतंक मचा रखा है. ये साइबर ठग मशहूर लोगों के फेसबुक और इंस्टाग्राम पेजों से फोटो डाउनलोड कर लेते हैं और उन्हीं लोगों के नाम से एक हूबहू नया अकाउंट बना देते हैं. फिर मैसेंजर में चैट के जरिये पैसे की मांग करते हैं. जिसकी वजह से ये मशहूर लोग चाहे वह अधिकारी हो या कोई सेलिब्रिटी बदनाम होते हैं. 

ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले कैथल के उपमंडल कलायत के डीएसपी सज्जन कुमार के साथ हुआ था किसी शातिर ठग ने उनका फोटो इस्तेमाल करके फेक अकाउंट बनाया और लोगों से पैसे की मांग की. जिससे कुछ लोग उस ठगी का भी शिकार हुए. जिसके बाद मामला दर्ज किया. बता दें कि ये सिलसिला यहां ही नहीं थमा. इसके बाद अब कैथल एसपी मकसूद अहमद का डुप्लीकेट इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया. 

ये भी पढ़ें: Killer Dog: वसंतकुंज के जंगल में कुत्तों को पकड़े में जुटी MCD और Delhi Police

इस अकाउंट को देखने वालों को लगे कि यह कैथल के एसपी मकसूद अहमद का ही अकाउंट है. धीरे-धीरे लोग पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद के फर्जी अकाउंट से जुड़ गए और उनके सोशल मीडिया पर मित्र बन गए. अब इन साइबर  ठगो ने एसपी के नाम से चैट करके पैसे की मांग करने लगे और बोला कि कल वापस कर दिए जाएंगे. मामला संदेपूर्ण था क्योंकि कोई पुलिस अधीक्षक इस तरह पैसे कैसे मांग सकता है. इसकी जानकारी कैथल के एसपी को दी गई और पुलिस की टीम इस मामले की जांच कर रही है. कैथल के एसपी ने अभी इस पर कोई बात करने से बच रहे हैं. 

Input: विपिन शर्मा 

Read More
{}{}