trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01970171
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Kaithal News: BJP के कानून को कांग्रेस ने बताया जुमला, सस्ता सिलेंडर देने के वादे पर भी उठाया सवाल

Kaithal News: रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार के 75% आरक्षण के फैसले को जुमला बताया तो वहीं राजस्थान में LPG सिलेंडर 450 रुपये देने के वादे पर भी जमकर निशाना साधा. 

Advertisement
Kaithal News: BJP के कानून को कांग्रेस ने बताया जुमला, सस्ता सिलेंडर देने के वादे पर भी उठाया सवाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 20, 2023, 08:43 PM IST

Kaithal News: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य रणदीप सुरजेवाला आज हरियाणा के कैथल पहुंचे, जहां उन्होंने  श्वेता ढुल सहित सैकड़ो लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इस दौरान सुरजेवाला ने मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित पांचों राज्यों में जीत का दावा किया. साथ ही प्रदेश की BJP-JJP सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. 

पत्रकारों से बात करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि परमात्मा की कृपा और लोगों के आशीर्वाद से पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस जीत की ओर अग्रसर है. इन चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जो लोगों से वादे किए हैं, उन्हें हम पूरा करेंगे. हमने अलग-अलग राज्यों में अपने घोषणा पत्र के माध्यम से जो सभी वर्गों के लिए गारंटी दी है उसे हम जरूर पूरा करेंगे. 

राजस्थान में भाजपा ने गैस सिलेंडर 450 रुपए करने का वादा किया है, उस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इसी तरह लोगों को बेवकूफ बनाती है. 2014 में 400 रुपये में गैस सिलेंडर आता था, BJP ने इसे ₹1100 रुपये कर किया. पूरे देश में गैस सिलेंडर 400 रुपये का कर दीजिए, BJP को रोक कौन रहा है. जिन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है वहां पर तो यह लोग 1100 रुपये का सिलेंडर बेच रहे हैं और जहां पर उनकी सरकार नहीं है वहां पर यह  450 रुपए का सिलेंडर बेचने की बात करते हैं. BJP द्वारा यह लोगों को बेवकूफ बनाना नहीं है तो और क्या है?

ये भी पढ़ें- 2024 में अनिल विज और भूपेंद्र हुड्डा दोनों जाएंगे जेल अगर....अनुराग ढांडा ने भ्रष्टाचार पर BJP-Congress को घेरा

हरियाणा में युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी में 75 प्रतिशत आरक्षण के फैसले को न्यायालय द्वारा रद्द किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह इन लोगों का एक जुमला था, जो न्यायालय ने खारिज कर दिया है. इसमें न तो किसी एक व्यक्ति को नौकरी मिली और न ही कोई रोजगार.इन्होंने केवल सरकार के करोड़ों रुपए बर्बाद किए, अब कानून खत्म जुमला हजम. यही भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी का असली चरित्र है.

जहरीली शराब कांड पर बोलते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज से नहीं कोरोना काल से ही भाजपा-जजपा और शराब माफिया की मिलीभगत साफ है. कांग्रेस ने कोरोना काल में यह उजागर किया था कि भाजपा और जजपा के संरक्षण में कितना बड़ा नाजायज शराब का धंधा चल रहा है. मीडिया ने भी उसे अच्छी तरह दिखाया और उस पर जांच कमेटी भी बिठाई गई. आज 3 साल बीत जाने पर भी उस जांच का कुछ नहीं हुआ. लगातार शराब माफिया जो नाजायज शराब बनाता है और राजस्व की चोरी करता है, यह सब भाजपा और जजपा के संरक्षण में कर रहे हैं. करीब  20 लोग जहरीले शराब की वजह से मारे गए हैं, उनके परिवार के आंसू कौन पोंछेगा?  क्या हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बताएंगे कि उनकी मौत का जिम्मेदार कौन है?  एक दो आदमियों को पड़कर मामले में लीपापोती की जा रही है और असली मछलियों को बचाया जा रहा है ऐसा कब तक चलेगा?

रणदीप सुरजेवाला ने एक्टिविस्ट श्वेता ढुल सहित सैकड़ों समर्थकों को कांग्रेस ज्वाइन कराई. इस दौरान सुरजेवाला ने कहा कि कई वर्ष पहले जब मनोहर सरकार ने नौकरियों मे धांधली और हेरा फेरी शुरू की तो श्वेता ढुल बेरोजगारों की नौकरी के लिए लड़ती नजर आई. वहीं बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए श्वेता ने सरकार के नौकरी के वादों को मीठी गोली बताया. 

Input- Vipin Sharma

Read More
{}{}