trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02366772
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: भाजपा के 50 बड़े घोटाले, कांग्रेस नेता मामन खान ने हरियाणा सरकार से मांगा हिसाब

Haryana congress: हरियाणा में कांग्रेस द्वारा 4 अगस्त को हरियाणा मांगे हिसाब पद यात्रा का आयोजन करेगा. मामन खान ने कहा कि अग्निपथ में कौशल रोजगार के तहत युवाओं को बेरोजगार करने का काम किया है भाजपा सरकार ने.  

Advertisement
Haryana News: भाजपा के 50 बड़े घोटाले, कांग्रेस नेता मामन खान ने हरियाणा सरकार से मांगा हिसाब
Stop
Akanchha Singh|Updated: Aug 03, 2024, 07:14 PM IST

Nuh News: भाजपा के 10 वर्षों के शासन में हरियाणा अपराध, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी में नंबर वन बन गया है. प्रदेश सरकार द्वारा 10 वर्षों में हरियाणा में किए गए कार्यों का हिसाब मांगने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रम हरियाणा मांगे हिसाब पद यात्रा का आयोजन 4 अगस्त फिरोजपुर झिरका  में होने जा रहा है. कार्यक्रम में रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा शिरकत करेंगे. साथ ही वह भाजपा सरकार से 10 वर्षों में किए कार्यों पर 15 सवाल-जवाब करेंगे.  
 
कांग्रेस BJP से मांगेगी हिसाब            
विधायक मामन खान ने कहा कि भा
जपा सरकार 10 वर्षों से हरियाणा में शासन कर रही है. कांग्रेस पार्टी 10 वर्षों का लेखा-जोखा मात्र 15 सवालों के जरिए मांग रही है. उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में बेरोजगारी नंबर वन पर है. 40 प्रतिशत युवा हरियाणा का आज बेरोजगार है. हरियाणा प्रदेश का नाम कभी दूध दही के नाम से प्रसिद्ध हुआ करता था. वह आज नशे के कारोबार के लिए प्रसिद्ध हो रहा है. आज उड़ता पंजाब नहीं, उड़ाता हरियाणा ,उड़ता मेवात बनता जा रहा है. मेवात के बढ़कली चौक, पुनहाना, पिनगवां, फिरोजपुर झिरका सहित नूंह के सभी मुख्य चौक चौराहों पर नशीली दवाओं को खुले आम युवाओं को परोसा जा रहा है. भाजपा सरकार में हरियाणा के लोगों को असुरक्षित वातावरण दिया जा रहा है. गैंगस्टर जहां देखो वहां मासूम लोगों को अपनी गोलियों का शिकार बना रहे हैं. प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. इसके अलावा सरकार द्वारा जारी किए गए पोर्टल की सुविधा से पूरा हरियाणा प्रदेश परेशानी झेल रहा है. बुजुर्ग महिलाओं और पुरुषों के पेंशन काटे जा रहे हैं. वहीं गत 10 वर्षों के शासनकाल में 50 से बड़े घोटाले कई हजार  करोड़ के भाजपा सरकार द्वारा किए गए हैं. 

मेवात में हाल खराब
मामन खान ने आगे कहा कि इसके अलावा भाजपा काल किसानों के लिए काल बनकर आया है. भाजपा कहती है कि उसकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है. जबकि, वर्ष 2014 से 2019 में जो चुनावी घोषणापत्र उन्होंने लागू किया था वह आज तक पूरा नहीं हुआ है. वहीं कांग्रेस पार्टी एक कानून बनाने की मांग करती है, जिससे घोषणापत्र न लागू करने वाले पार्टी पर कार्रवाई हो. इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं के भी मेवात में हालात बद से बदतर है. कांग्रेस के शासनकाल में बनाए गए नलहड़ मेडिकल हॉस्पिटल, मांडीखेड़ा हॉस्पिटल में रेबीज के इंजेक्शन तक उपलब्ध नहीं होते. आलीशान बनाई गई इन अस्पताल को भाजपा सरकार ने रेफर का केंद्र बना दिया है, जिससे सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ क्षेत्र के लोगों को न मिल पाए. 

ये भी पढ़ें- Friendship day पर मना रहे हैं दोस्तों के साथ घूमने का प्लान, ये जगह हैं बेस्ट

BJP ने नौकरी के नाम पर युवाओं के साथ किया मजाक 
उन्होंने कहा कि अग्निपथ में कौशल रोजगार के माध्यम से युवाओं को बेरोजगार करने का काम भाजपा सरकार ने किया है. हरियाणा सहित क्षेत्र के सरपंचो, अध्यापकों, आंगनबाड़ी वर्करों सहित कर्मचारी संघ के नेता और कार्यकर्ताओं पर पंचकूला में बुलाकर लाठियां भांजी गईं. शिक्षा तंत्र भाजपा शासन में पूरी तरह बर्बाद हो गया है. क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों से अध्यापक नदारत हैं. 300 बच्चों पर 1 या 2 अध्यापक कार्य कर रहे हैं. भाजपा सरकार में दलित पिछड़ों की अनदेखी की जा रही है, जिसका जवाब कांग्रेस पार्टी द्वारा 15 सवालों के जरिए मांगा जा रहा है.

Input- ANIL MOHANIA

Read More
{}{}