trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02334668
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: चुनाव से पहले सरपंचों का विश्वास जीतने की तैयारी, सुझाव लेकर सरकार कराएगी विकास कार्य

Haryana village Development: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा सरपंचों के अलावा ग्राम प्रतिनिधियों के लिए पेंशन व भत्ते बढ़ाने की घोषणा की गई. पहले भी CM द्वारा सरपंचों को ये पावर दी गई है. ऐसे में अब सरकार का सरपंचों के माध्यम से विकास को आगे बढ़ाने का ध्येय है  

Advertisement
Haryana News: चुनाव से पहले सरपंचों का विश्वास जीतने की तैयारी, सुझाव लेकर सरकार कराएगी विकास कार्य
Stop
Akanchha Singh|Updated: Jul 13, 2024, 06:24 PM IST

Charkhi Dadri News: विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले जहां मुख्यमंत्री नायब सैनी द्वारा सरपंचों के लिए कई घोषणाएं की गई. वहीं अब गांवों के विकास को लेकर सरपंचों व सरकार के बीच अधिकारी कड़ी बनेंगे. इसी कड़ी में हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के MD सुनील डुडीवाला ने शनिवार को मिलन समारोह के बहाने सरपंचों के साथ विकास को लेकर मंथन किया और फीडबैक लेते हुए सरकार के माध्यम से गांवों का विकास करवाने का आश्वासन दिया. इस दौरान दादरी जिला में सरपंचों के माध्यम से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सैनिक स्कूल और औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के बारे में भी प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया. साथ ही उन्होंने प्रेस वार्ता के माध्यम से छोटी सरकार को दी गई पावर व प्रदेश सरकार द्वारा करवाये जा रहे विकास को लेकर बात की.

सरकार विकास के माध्यम से संरपचों को विश्वास में ले रही है 
बता दें कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा शुक्रवार को सरपंचों के अलावा ग्राम प्रतिनिधियों के लिए पेंशन व भत्ते बढ़ाने की घोषणा की गई. पहले भी CM द्वारा सरपंचों को ये पावर दी गई है. ऐसे में अब सरकार का सरपंचों के माध्यम से विकास को आगे बढ़ाने का ध्येय है. सरपंचों को मिली पावर व उनके लिए की गई सरकार की घोषणा के बाद पहली बार दादरी में हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के एमडी सुनील डुडीवाला ने परिवार मिलन कार्यक्रम के बहाने सरपंचों से फीडबैक लिया. माना जा रहा है कि सरकार अब अधिकारियों के माध्यम से सरपंचों को विश्वास में ले रही है. 

ये भी पढ़ें- 2 लाख का इनामी गैंगस्टर काला खैरमपुरिया गिरफ्तार, विदेश से चला था था गैंग

सरपंचों ने क्या दिए सुझाव 
सुनील डुडीवाला ने सरकार द्वारा सरपंचों को पावर देने के बाद धरातल पर योजनाओं को लागू करने के बारे में भी मंथन किया. उन्होंने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि CM नायब सिंह सैनी की सरपंचों के लिए घोषणा करने के बाद पहली बार सरपंच एकजुट हुए हैं. वहीं धरातल पर योजनाएं लागू करने के लिए सरपंचों से सुझाव मांगे हैं. सरपंचों द्वारा दिये गए सुझाव में जहां बौंद कलां को उपमंडल बनाने, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण, सैनिक स्कूल व औद्योगिक क्षेत्र बनाने के बारे में सुझाव दिए गए. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किए गए विकास व जनहित के फैसलों के बाद जनता के बीच विश्वास पैदा हुआ है.

INPUT-Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}