trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02324310
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Charkhi Dadri: घंटों लाइन में लगने के बाद भी नहीं ठीक हो रहीं PPP की त्रुटियां, लोगों ने कैंप को बताया ढकोसला

Charkhi Dadri News: चरखी दादरी में फैमिली आईडी में अधिक इनकम, नाम, सदस्यों की संख्या आदि से संबंधित गलतियों को सुधरवाने के लिए लोग सरल केंद्र, सीएससी सेंटर में घंटों लाइन लगाकर खड़े रहते हैं. इसके बाद भी PPP की गलतियां ठीक नहीं हो पा रही हैं. 

Advertisement
Charkhi Dadri: घंटों लाइन में लगने के बाद भी नहीं ठीक हो रहीं PPP की त्रुटियां, लोगों ने कैंप को बताया ढकोसला
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jul 06, 2024, 02:56 PM IST

Charkhi Dadri News: परिवार पहचान पत्र की गलतियों को ठीक करवाना आमजन के लिए टेढी खीर साबित हो रहा है. सीएससी सेंटर, सरल केंद्र व समाधान शिविरों में पहुंचने के बावजूद लोगों को परिवार पहचान पत्र सबंधी समस्या का तोड़ नहीं मिल पा रहा है. इस वजह स्थानीय लोगों में रोष का माहौल है. चरखी-दादरी में स्थानीय लोगों ने समाधान शिविरों व गलतियां ठीक करने के लिए लगाए जाने वाले शिविरों को ढकोसला बताया वहीं सरकार से समाधान की मांग भी की है. 

दरअसल, चरखी दादरी में फैमिली आईडी में अधिक इनकम, नाम, सदस्यों की संख्या आदि से संबंधित गलतियों को ठीक कराने के लिए लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इन गलतियों की वजह से लोग सरकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह रहे हैं. यही वजह है कि सरल केंद्र, सीएससी सेंटर सभी जगहों पर गलतियां ठीक करवाने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. यहां तक की समाधान शिविर में आने वाली समस्याओं में अधिकतर परिवार पहचान पत्र से ही संबंधित हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 5 स्टार होटल की तर्ज पर बना कम्युनिटी सेंटर, लोगों ने की जांच की मांग

चरखी दादरी के लघु सचिवालय में त्रुटियों ठीक नहीं नहीं होने पर लोगों में रोष देखने को मिला, उन्होंने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की.परिवार पहचान पत्र की गलतियां ठीक कराने आए लोगों ने कहा कि कभी साइट नहीं चलने तो कभी दूसरे कारणों का हवाला देकर उनको चक्कर कटाए जा रहे हैं. परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए पहले वे सीएससी सेंटर पहुंचे वहां समाधान नहीं हुआ तो समाधान शिविर में भी आए. लेकिन वहां से उन्हें सरल केंद्र जाने की सलाह दी गई, परंतु यहां भी उनकी समस्या का हल नहीं हो पा रहा है. त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए सरल केंद्र पहुंचे कुछ लोगों ने उम्मीद जताई कि आगामी 11 से 13 जुलाई तक आयोजित विशेष कैंप में उनकी त्रुटियां ठीक होंगी.

नगर परिषद के वाइस चेयरमैन संदीप फोगाट ने समाधान शिविर, विशेष कैंप को महज एक ढकोसला बताते हुए कहा कि आमजन को बेवजह परेशान किया जा रहा है. गर्मी, बारिश के मौसम में कार्यालयों में चक्कर लगाने व लाइनों में लगने पर लोगों को मजबूर किया जा रहा है. 

11-13 जुलाई तक लगेंगे विशेष शिविर
वहीं इस बारे में डीसी मनदीप कौर ने बताया कि परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को ठीक करने के लिए 11 से 13 जुलाई में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाए जाएंगे. सरकार की हिदायत अनुसार विशेष शिविरों के माध्यम से परिवार पहचान पत्रों में त्रुटियों को दुरूस्त किया जाएगा. इस संबंध में जिला के संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं. 

Input- Pushpender Kumar

Read More
{}{}