trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01425839
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा CET परीक्षा आज, सुबह 4 बजे से शुरू हुआ फ्री बसों का संचालन

कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) परीक्षा के लिए सरकार द्वारा फ्री बस सेवा की शुरुआत की गई है. अभ्यार्थियों को उनके सेंटर तक पहुंचाने के लिए सुबह 4 बजे से कुरुक्षेत्र, सोनीपत व गुड़गांव सहित सभी जगहों से बसों का संचालन शुरू किया गया. 

Advertisement
हरियाणा CET परीक्षा आज, सुबह 4 बजे से शुरू हुआ फ्री बसों का संचालन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 05, 2022, 09:33 AM IST

चंडीगढ़ः हरियाणा में 5 और 6 नवंबर को आयोजित कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) की शुरूआत आज से हो गई है. आज और कल 2-2 चरणों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए प्रदेश के 11 लाख 36 हजार 874 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. परीक्षा में लगभग  11 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे, जिसके लिए प्रदेशभर में 1200 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. 

कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) परीक्षा के लिए सरकार द्वारा फ्री बस सेवा की शुरुआत की गई है. अभ्यार्थियों को उनके सेंटर तक पहुंचाने के लिए पानीपत रोडवेज डिपो की 225 बसों को लगाया गया है. इसी कड़ी में सुबह 4 बजे से पानीपत डिपो की बसे स्टैंड से हजारों की संख्या में अभ्यार्थियों को उनके परीक्षा केंद्रों के लिये रवाना हुए. अभ्यार्थियों ने भी सरकार इस पहल स्वागत किया है .

पानीपत रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक कुलदीप ने बताया कि सुबह 4 बजे से कुरुक्षेत्र व गुरुग्राम की बसें अभ्यार्थियों को लेकर रवाना की गईं. उन्होंने बताया कि सुबह 28 बसें कैथल, कुरुक्षेत्र, सोनीपत व गुड़गांव के लिए रवाना की गईं. लोकल बस सर्विस भी बच्चों को उनके परीक्षा केंद्र तक पहुंचा रही है. शाम की शिफ्ट का भी विशेष तौर पर प्रबंध किया गया है. अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. बसों के ड्राइवर व कंडक्टर के फोन नंबर अभ्यर्थियों को दिए गए हैं. फोन पर संपर्क करने के बाद उसी बस से अभ्यार्थियों को वापिस उनके गंतव्य तक पहुंचा दिया जाएगा. बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों के लिए लोकल ड्राप पॉइंट बनाया गया है. साथ ही वहीं पर हेल्प डेस्क बनाया गया है, जहां पर अभ्यार्थियों को पूरी जानकारी दी जाएगी. 

17 जिलों में बनाए गए परीक्षा केन्द्र
CET परीक्षा के लिए प्रदेश के 17 जिलों में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. परीक्षा 5 और 6 नवंबर को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट में परीक्षा 10  बजे से 11 बजकर 45 मिनट तक होगी, जिसका रिपोर्टिंग टाइम 8 बजकर 30 मिनट पर है. वहीं दूसरी शिफ्ट में परीक्षा 3 बजे से 4 बजकर 45 मिनट तक होगी, जिसका रिपोर्टिंग टाइम 1 बजकर 30 मिनट पर है.  

Read More
{}{}