trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01402649
Home >>Delhi-NCR-Haryana

5-7 साल अनुभव वाले सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा Promotion, बस देनी होगा एक Exam

हरियाणा सरकार की आज हुई कैबिनेट बैठक में 12 प्रस्ताव रखे गए, जिसमें से 11 को मंजूरी मिल गई. मुख्यमंत्री CM मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक के बाद  रेजांगला चौक (गुरुग्राम) से दिल्ली के सेक्टर 21 द्वारका के बीच मेट्रो रेल कनेक्टिविटी परियोजना की DPR को मंजूरी दी.

Advertisement
5-7 साल अनुभव वाले सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा Promotion, बस देनी होगा एक Exam
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 19, 2022, 09:58 PM IST

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार की आज हुई कैबिनेट बैठक में 12 प्रस्ताव रखे गए, जिसमें से 11 को मंजूरी मिल गई. मुख्यमंत्री CM मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक के बाद  रेजांगला चौक (गुरुग्राम) से दिल्ली के सेक्टर 21 द्वारका के बीच मेट्रो रेल कनेक्टिविटी परियोजना की DPR को मंजूरी दी. 1687 करोड़ के डीपीआर का कार्य अगले साल शुरू होगा और  2027 तक पूरा हो जाएगा. 

मनोहर लाल ने बताया कि प्रदेश में चिट फंड कंपनियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है. उन्होंने बताया कि अब कंपनियों के जरिये मनी सर्कुलेशन करना अपराध माना जाएगा. पुलिस, प्राधिकरण को ऐसी कंपनियों को बंद करने की अथॉरिटी दी गई है. कैबिनेट ने HSGPC की 41 सदस्यों वाली एडहॉक कमेटी बनाने का फैसला किया. इसके लिए सरकार जल्द ही अध्यादेश लाएगी. 

 ये भी पढ़ें : भूपेंद्र हुड्डा ने आदमपुर, हिमाचल और गुजरात चुनावों को लेकर कर दिया ये बड़ा दावा 

सीएम ने बताया कि अब जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में 5 व 7 वर्ष का अनुभव रखने वाले ग्रुप-C तथा ग्रुप D के कर्मचारियों को पदोन्नति के अवसर मिलेंगे. इसके लिए उन्हें विभागीय परीक्षा पास करनी होगी. इसके लिए हरियाणा पीडब्ल्यूडी (जन स्वास्थ्य ब्रांच) के कनिष्ठ अभियंता (ग्रुप C) सेवा नियम 1986 में संशोधन करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. 

जेल सुधार के लिए 32 प्रस्ताव मंजूर 
सीएम ने बताया कि हरियाणा सरकार जेलों में कैदियों के सुधार पर फोकस कर रही है. कैबिनेट बैठक में जेलों में सुधार के लिए 32 प्रस्तावों की मंजूरी दी गई है. इसमें कैदियों की डाइट के साथ-साथ कैदियों से मिलने, खेल, योगा जैसी चीजों को जोड़ने के अलावा पेशी के लिए भी वीडियो कॉन्फ्रेंस का सहारा लिया जाएगा. कैदियों को उनके अपराध के आधार पर जेल में रखा जाएगा.

फरीदाबाद के विकास पर जोर 
सीएम मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद के विकास कार्यों में अब तेजी आएगी। कैबिनेट ने फरीदाबाद जिले के लिए GMDA की तर्ज पर FMDA की मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही पदमा योजना के मसौदे को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है. इस योजना से पूरे राज्य में वन ब्लॉक वन प्रोडेक्ट के तर्ज पर 143 ब्लॉकों में लघु उद्योग स्थापित किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दीपावली, धनतेरस,छठ पूजा की बधाई दी

सीएम आदमपुर में जीत के प्रति आश्वस्त 

मनोहर लाल ने कहा, आदमपुर में भाजपा का उम्मीदवार भारी बहुमत से जीतेगा। मैं भी जल्द चुनाव प्रचार के लिए जाऊंगा। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के प्रचार-प्रसार के लिए पार्टी के विधायकों और सांसदों की भी ड्यूटी लगाई गई है. हरियाणा के विधायक और सांसद हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे

Read More
{}{}