trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01567071
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा के छोरे ने की विदेशी मैम से शादी, दूर-दराज से लोग आ रहे बहू को देखने

हरियाणा के एक लड़के ने जर्मनी की लड़की से शादी की है. जिसे देखने के दूर-दराज से लोग आ रहे हैं. वहीं लड़के के माता पिता ने बताया कि अभी उन्हें कम्युनिकेशन को लेकर थोड़ी परेशाीनी हो रही है.

Advertisement
हरियाणा के छोरे ने की विदेशी मैम से शादी, दूर-दराज से लोग आ रहे बहू को देखने
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Feb 11, 2023, 11:25 AM IST

Haryana's German Daughter in Law: देश में अभी शादियों का सीजन चल रहा है. वहीं इस सीजन में हरियाणा में एक ऐसी शादी हुई है, जो सालों तक लोगों को याद रहने वाली है. हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले एक लड़के ने जर्मन लड़की से शादी की है. दोनों एक-दूसरे से जर्मनी में मिले थे. इसके बाद लड़की लड़के के साथ घूमने के लिए हरियाणा आती है और उसे यहां का कल्चर और खान-पान बहुत पसंद आता हैं. इसके बाद दोनों में प्यार हो जाता है और दोनों एक दूसरे से शादी कर लेते हैं. 

ये भी पढ़ें: बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों का माल जलकर हुआ खाक

 

बता दें कि हरियाणा के मुंडलाना का युवक सुमित 2020 में पढ़ाई करने के लिए जर्मनी गया था. वहीं 1 साल बाद यानी 2021 में वो पीयामलीना से स्टेशन पर मिला. इस दौरान दोनों के बीच थोड़ी बातचीत हुई. इसके बाद दोनों ने अपने कॉन्टैक्ट नंबर शेयर किए. वहीं पीयामलीना रूस में पढ़ती थी और सुमित जर्मनी में पढ़ता था. इस दौरान दोनों में वॉट्सऐप पर बात होने लगी

शादी से पहले आई थी भारत
इसके बाद पीयामलीना अपनी पढ़ाई खत्म करके वापस लौट तो दोनों के बीच मुलाकात होने लगीं. इसके बाद 2 साल तक दोनों से एक-दूसरे को डेट किया. वहीं पीयामलीना ने सुमित को बताया कि उसे भारतीय संस्कृति और यहां का खान-पान बहुत पसंद है और उसने भारत आने की इच्छा जताई. इसके बाद सुमित उसे अपने घर ले आया. यहां पीयामलीना उसके घर के लोगों से मिली. सुमित का परिवार उसे बहुत पसंद आया. इसके बाद वो दोबारा वापस आई और परिवार की इच्छा से दोनों ने शादी कर ली.

भाषा की वजह से हो रही दिक्कत
वहीं अब हमारे सहयोगी न्यूज चैनल के अनुसार पीयामलीना और सुमित के परिवार के बीच कम्युनिकेशन में परेशानी हो रही है. इसकी वजह यह है कि पीयामलीना को जर्मन या अंग्रेजी ही आती है. वहीं सुमित के माता-पिता को केवल हिंदी ही आती है. इससे परिवार वालों को बातचीत में दिक्कत होती है. वहीं सुमित ने बताया कि फिलहाल तो वही दोनों के बीच के ट्रांसलेटर हैं. वहीं सुमित ने कहा कि पीयामलीना हिंदी सीख रही है.

वहीं जर्मन के कल्चर को समझते हुए सुमित के परिवार वालों ने लड़की पर कोई बंदिश नहीं रखी है, उनके अनुसार वो जो चाहे वो कर सकती है. उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. वहीं जर्मन बहू को देखने के लिए गांव के लोग और आसपास के लगो जर्म बहू को देखने पहुंच रहे हैं. वहीं फिलहाल दोनों लवबर्ड्स ने कोर्ट मेरिज ही की हुई है. वहीं अब दोनों हरियाणवी रीति-रिवाज से दोनों की शादी करेंगे

Read More
{}{}