trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01602727
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Board परीक्षा केंद्र शिफ्ट करने पर ग्रामीणों ने दादरी-लोहारू रोड किया जाम

  स्कूलों में बोर्ड की परिक्षाएं चल रही है और इसी बीच चरखी दादरी में रीक्षा केंद्र शिफ्ट करने पर ग्रामीणों ने दादरी-लोहारू रोड जाम किया. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा गांव पिचौपा कलां में बोर्ड परीक्षा केंद्र को तोड़े जाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा.

Advertisement
Haryana Board परीक्षा केंद्र शिफ्ट करने पर ग्रामीणों ने दादरी-लोहारू रोड किया जाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 10, 2023, 03:59 PM IST

चरखी-दादरी:  स्कूलों में बोर्ड की परिक्षाएं चल रही है और इसी बीच चरखी दादरी में परिक्षा केंद्र शिफ्ट करने पर ग्रामीणों ने दादरी-लोहारू रोड जाम किया. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा गांव पिचौपा कलां में बोर्ड परीक्षा केंद्र को तोड़े जाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. जिसके चलते उन्होंने गांव बिंद्राबन बस अड्डे पर पहुंचकर नेशनल हाइवे 334बी पर उतरते हुए दादरी-लोहारू रोड को जाम कर दिया. जाम के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई. हालांकि बाद में शिक्षा विभाग और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आश्वासन देते हुए जाम खुलवा दिया. वहीं ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर लिखित में आश्वासन नहीं मिला तो वे अनिश्चितकाल के लिए रोड जाम कर देंगे.

बता दें कि मौजूदा शैक्षणिक सत्र के दौरान हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा गांव पिचौपा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक में दसवीं और बारहवीं का परीक्षा केंद्र बनाया गया था, लेकिन वीरवार को पिचौपा कलां के परीक्षा केंद्र को तोड़कर गांव भांडवा स्थित प्रज्ञा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिफ्ट कर दिया गया. जिससे खफा ग्रामीण ने शाम को हाइवे पर जाम लगा दिया. 

ये भी पढ़ें: Cough Remedies: खासं-खांसकर हो गए परेशान तो दादी के इन नुस्खों को अपनाएं और खांसी से पाएं छुटकारा

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई है, लेकिन ग्रामीण बिना उचित आश्वासन के जाम खोलने को तैयार नहीं हुए. हालांकि बाद में शिक्षा विभाग के अधिकारियों और पुलिस के आश्वासन पर ग्रामीणों ने करीब दो घंटे बाद जाम खोला. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि अगर सरकार और प्रशासन ने इसको जल्दी ही में संज्ञान नहीं लिया तो दोबारा से रोड जाम कर दिया जाएगा.

Input: नरेंद्र मंडोला 

Read More
{}{}