trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01221657
Home >>Delhi-NCR-Haryana

haryana board 12th result: ग्रामीण क्षेत्र में पंचकूला की तानिया राणा ने किया टॉप

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) 12वीं कक्षा की परिक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है. 12वीं के रिजल्ट में ग्रामीण क्षेत्र की स्कूली छात्रा तानिया राणा ने न सिर्फ अपने परिवार बल्कि पूरे पंचकूला जिले का नाम रौशन किया है.

Advertisement
टॉपर तानिया को सम्मानित करते शिक्षक
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 16, 2022, 12:39 PM IST

दिव्या/पंचकूला: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) 12वीं कक्षा की परिक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है. 12वीं के रिजल्ट में ग्रामीण क्षेत्र की स्कूली छात्रा तानिया राणा ने न सिर्फ अपने परिवार बल्कि पूरे पंचकूला जिले का नाम रौशन किया है. उसने 500 में से 481 अंक प्राप्त कर पूरे हरियाणा राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया. कॉमर्स स्ट्रीम में अकाउंट के दोनों विषय में 100 में से 98 अंक प्राप्त किए है. वह एक बहुत ही साधारण परिवार से संबंध रखती हैं. उनके पिता एक किसान और माता ग्रहणी है.

ये भी पढ़ें: क्या मानसून में आपके भी बाल झड़ते हैं, अगर हां तो जानिए इन्हें रोकने का उपाय

तानिया ने इस मौके पर बताया कि इस सफलता में विद्यालय के अध्यापकों ने और उसके माता-पिता ने बहुत बड़ा योगदान दिया है. मैं पहली कक्षा से 12वीं कक्षा तक इसी स्कूल में पढ़ी और मुझे यहां पर पढ़ने के लिए बहुत बेहतर माहौल मिला. मैंने भविष्य में सीए (CA) बनने का लक्ष्य निर्धारित किया है. विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र शर्मा ने बताया कि तानिया एक बहुत ही प्रतिभावान छात्रा रही है और उसने न केवल पढ़ाई में बल्कि भाषण प्रतियोगिता में भी अनेकों बार पुरस्कार प्राप्त किए हैं. हमें उन पर पूरा विश्वास था कि वह निश्चित रूप से स्कूल के साथ-साथ पूरे क्षेत्र का नाम रौशन करेगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}