Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: हरियाणा विधानसभा में जल्द बढ़ेंगी 25-35 सीटें, परिसीमन पर बोले ज्ञान चंद गुप्ता

Haryana New Assembly: आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी के नाम की घोषणा पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि इस घोषणा से भाजपा कार्यकर्ता और आम लोग बेहद खुश हैं  

Advertisement
Haryana News: हरियाणा विधानसभा में जल्द बढ़ेंगी 25-35 सीटें, परिसीमन पर बोले  ज्ञान चंद गुप्ता
Stop
Akanchha Singh|Updated: Jul 06, 2024, 02:17 PM IST

Charkhi Dadri News: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बारे में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के बारे में बातचीत की. खास तौर पर उन्होंने पंचकूला के बारे में पूछा, क्योंकि वह 5 साल पंचकूला में रहे हैं. पंचकूला से उनका विशेष लगाव है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को पंचकूला के बारे में भी जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से पंचकूला में 5000 करोड़ से ज्यादा लागत के विकास कार्य हुए हैं. 

किसी की सदस्यता ऐसे ही नहीं होती रद्द

इसके अलावा प्रदेश की राजनीति के बारे में उन्होंने कहा कि आज हर पार्टी के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि भाजपा ही देश और प्रदेश का भविष्य संवार सकती है. भाजपा ही देश और प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा सकती है. इस वजह से आज हर नेता भाजपा की ओर देख रहा है. किरण चौधरी की सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि किसी भी विधायक की सदस्यता ऐसे ही रद्द नहीं की जा सकती, क्योंकि यह एक लंबी प्रक्रिया है. नियमों के अनुसार काम करना पड़ता है. इसमें कुछ वक्त लगता है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 5 स्टार होटल की तर्ज पर बना कम्युनिटी सेंटर

हरियाणा को जल्द मिल सकती है नई विधानसभा

आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी के नाम की घोषणा पर उन्होंने कहा कि इस घोषणा से भाजपा कार्यकर्ता और आम लोग बेहद खुश हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री नायब सैनी ने जिस तरह से थोड़े वक्त में बहुत सारे काम प्रदेश के लिए किए हैं. उसे लोग यही चाहते हैं कि वह फिर से मुख्यमंत्री बने और प्रदेश का विकास करें. हरियाणा विधानसभा की नई इमारत के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि हमने इसको लेकर प्रयास शुरू किया था, जो आज भी जारी है. हरियाणा में जल्द ही  परिसीमन होगा. जिससे हरियाणा में विधानसभा सीटों की संख्या बढ़कर 115 से 125 के बीच हो जाएगी. हरियाणा विधानसभा की मौजूदा इमारत में मात्र 90 विधायकों के बैठने की जगह है. इसलिए हरियाणा के लिए नई विधानसभा का निर्माण बेहद जरूरी है. हरियाणा को जल्द ही नई विधानसभा मिलेगी.

इनपुट- VIJAY RANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

{}{}