Home >>Delhi-NCR-Haryana

Jind News: डेढ़ साल बाद गिर जाएगी केंद्र सरकार, बीरेंद्र सिंह ने की भविष्यवाणी

सिरसा लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा नरवाना विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों व कार्यकर्ताओं का आभार जताने पहुंची. नरवाना के एसडी महिला महाविद्यालय में उनके साथ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह, पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह मौजूद रहे.

Advertisement
Jind News: डेढ़ साल बाद गिर जाएगी केंद्र सरकार, बीरेंद्र सिंह ने की भविष्यवाणी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 15, 2024, 05:36 PM IST

Jind News: सिरसा लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा नरवाना विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों व कार्यकर्ताओं का आभार जताने पहुंची. नरवाना के एसडी महिला महाविद्यालय में उनके साथ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह, पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह मौजूद रहे. सभी का मंच पर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया. 

सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट की चोट का जो ट्रेलर आपने भाजपा को दिखाया उसे बढ़ाना है. 3 महीने बाद विधानसभा चुनाव है, जो जोश इस बार दिखाया है उसे और बढ़ाना है. अगले पड़ाव मे पहुंचेंगे, अगला चुनाव जीतेंगे तभी तो आपके काम होंगे. सैलजा ने कहा कि अभी तो इंटरवल हुआ है, इसके बाद हमने गर्मी की परवाह किए बिना अपनी ताकत दिखानी है.

कुमारी शैलजा ने जनता का सर झुकाकर, हाथ जोड़कर धन्यवाद करते हुए कहा कि चुनौती कम नहीं हुई है. चुनौती आगे भी है. बीजेपी का अहंकार आप लोगो ने तोड़ा हैं. उन्होंने कहा कि सिरसा की जनता ने प्रधानमंत्री से अधिक मतों से मुझे जिताने का काम किया है. लोकतंत्र में हम सबको आगे के लिए काम करना है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा बेकार नहीं गई. उस यात्रा ने माहौल बनाने का काम किया है. उस जोश को ठंडा नहीं होने देना, पार्टी व देश को मजबूत करना हैं. 

ये भी पढ़ें: Happy Card से इन लोगों को बस में फ्री में यात्रा का मौका, जानें पूरी जानकारी

वहीं बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कुमारी सैलजा का धन्यवाद थोड़े समय का है. नई गाड़ी चल चुकी है. कुमारी शैलजा विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने लोकसभा का चुनाव लड़वाया. इनकी जीत की एक खास बात है हमारे लोगों मे जो धक्के से चुनाव लड़ते है, उसको जरूर जिताते है. इसी के साथ उन्होंने कमजोरी गिनवाते हुए कहा कि जिस कांग्रेस में 10 साल तक संगठन ही नहीं बनाया, कौन कहे मैं कांग्रेस का प्रधान व कार्यकर्ता हूं. रणदीप सुरजेवाला की तारीफ करते हुए कहा कि रणदीप सुरजेवाला ने ही किसान मजदूर संगठन बना रखा था, जिसके सहारे बेड़ा पार हो गया. 

कांग्रेस में संगठन नाम की चीज नहीं है, वोट डलवाने वाले नहीं थे. इस बार तो लोग वोट डालने के लिए उतावले थे, लोगों ने बीजेपी की किसान व युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ वोट डाला है. लोगों ने ऐसा चुनाव लड़ा की सारे देश मे फैल गया. बीरेन्द्र सिंह ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि यह सरकार डेढ से 2 साल से ऊपर नहीं चल सकती. ये मोदी नहीं बोदी सरकार है. वहीं ईशारों ही इशारों में कहा कि सैलजा का इस्तीफा दिलवाकर विधानसभा चुनाव लड़वाएंगे. इसकी जगह जो नया उमीदवार आएगा वो भी डेढ साल तक ही रहेगा.

बीरेन्द्र सिंह ने चौटाला परिवार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होनें तो बहकाने का ठेका ले रखा है. कभी नरवाना, कभी उचाना अबकी बार जुलाना चले जाएंगे. उन्होंने जनता से कहा कि आप लोग उनके बहकावे में आकर वोट दे देते हो. अबकी बार जिसका सरिया काढ़ते हो उसके सरिया का शतीर डाल दो, यानी कि राजनीति रूप से मजबूत कर दो. बीरेन्द्र सिंह व शमशेर सुरजेवाला ने पहले भी राजनीति की दिशा बदली है.

ये भी पढ़ें: Faridabad News: कर्ज न चुकाना पड़ा भारी, दोस्त ने की बेटे की हत्या

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि एक बड़ी राजनीतक लड़ाई 90 दिन के बाद जींद, कैथल, हिसार कुरुक्षेत्र,अंबाला, युमनानगर, फतेहबाद, सिरसा के अंदर देखने को मिलेगी. हरियाणा में लड़ाई जीतकर आप नया सूर्य उदय कर सकते हैं. एक नई रणनीति की शुरुआत कर सकते है. उन्होंने कहा कि एक जमाना था बीरेंद्र सिंह व शमशेर सुरजेवाला जींद जिले की कमान संभालते थे तो कांग्रेस 5 की 5 सीट जीत जाया करती थे. आज का दिन एक संकल्प के रूप में ले. जब तक आप जींद, हिसार व कैथल जिला सारा इलाका जीतोगे नहीं तब तक हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आप के बिना नहीं बन सकती. इसलिए इस बार आप संकल्प ले एक दूसरे की जड़ नहीं खोदनी, किसी को गिराने की बजाए एक दूसरे की मदद करे. हुड्डा का बिना नाम लेते हुए कहा कि हमसे आगे वाले जिसको टिकट दे वो जीत जाते है. जब तक सिरसा से लेकर अंबाला तक हमे सरकार लेकर आनी है. 

Input: गुलशन चावला 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

{}{}