trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01529868
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Bhiwani: भिवानी में आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह में हुई हरियाणा सरकार की सराहना

Bhiwani: भिवानी में आज नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष एवं सदस्यों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए हरियाणा सरकार की सराहना की.

Advertisement
Bhiwani: भिवानी में आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह में हुई हरियाणा सरकार की सराहना
Stop
Vinod Lamba|Updated: Jan 15, 2023, 08:23 PM IST

नई दिल्ली: हरियाणा के भिवानी में आज नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष एवं सदस्यों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें तोशाम की विशाल रैली के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ सहित कई दिगग्गज नेता मौजूद रहे. इस दौरान बिप्लब देब ने हरियाणा सरकार के कामों को सराहा.

प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब
प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने कहा कि भिवानी वीरों,निष्ठावान लोगों,  किसानों, नौजवानों और प्रदेश को 3-3 मुख्यमंत्री देने वाली पवित्र भूमि है. साथ ही मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ योजना आयुष्मान भारत योजना लेकर आई. हरियाणा की मनोहर सरकार ने योजना को विस्तार रूप देते हुए 1 लाख 80 हजार रूपये तक की आय वाले सभी गरीब परिवारों को योजना में शामिल करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया. 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 19 लाख किसानों को प्रतिवर्ष छह हजार रूपये सीधे बैंक खाते में भेजे जा रहे हैं. महिला सशक्तिकरण के लिए हर घर नल से जल,रसोई गैस कनेक्शन, हर घर शौचालय, गांवों में सड़क, 80 करोड़ लोगों को निशुल्क अनाज, कोरोना काल में निशुल्क टीकाकरण, लिंगानुपात में सुधार के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं जैसे ऐतिहासिक कार्य हुए हैं. आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में हरियाणा की जनता एक बार फिर पूरी मजबूती के साथ मोदी के साथ खड़ी दिखाई देगी.

ये भी पढ़ें- भूपेंद्र हुड्डा के बयान पर अनिज विज का पलटवार, कहा- रोज नए डायलॉग छांट करके लाते हैं 

पानी लाने वाले मंत्री हैं जेपी दलाल
भाजपा प्रभारी ने प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि जेपी दलाल हरियाणा सरकार में कई विभागों के मंत्री हैं, लेकिन मैं उनके क्षेत्र में पानी लाने वाला मंत्री कहूंगा. कृषि मंत्री जेपी दलाल हमेशा किसान, गरीब, मजदूर हित की पैरवी करते हैं और उनके लिए संघर्षशील रहते हैं. 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रैली में उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि पहले बाजरा पैदा करने वाले किसानों को कमतर समझा जाता था. मोदी-मनोहर सरकार ने बाजरे के रेट बढ़ाकर क्षेत्र के किसानों की आय बढ़ाने के साथ-साथ मान-सम्मान बढ़ाने का काम किया है. आज बाजरे की रोटी देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री, लोकसभा की कैंटीन, राजभवन व विधानसभा में परोसी जा रही है. मोदी के सशक्त नेतृत्व में UNO ने साल 2023 को 'अंतर्राष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष' घोषित किया है. यह हमारे क्षेत्र के किसानों के लिए गर्व व गौरव की बात है. 

केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्या डॉ सुधा यादव
केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्या डॉ सुधा यादव ने अपना संबोधन देते हुए कहा कि मोदी-मनोहर सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है. सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास भाजपा सरकार की नीति है. साथ ही हरियाणा सरकार परिवार पहचान पत्र योजना की प्रंशसा करते हुए कहा कि इस योजना से गरीबों का जीवन स्तर सुधरेगा और बिन मांगे योजनाओं का लाभ उनके घरद्वार तक पंहुचेगा. ऐसी गरीब हितैषी  योजना की विपक्ष द्वारा आलोचना करना उनकी गरीब विरोधी सोच को दर्शाता है.

 

Read More
{}{}