Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: 17 जुलाई को SP ऑफिस का घेराव करेगा BKU, किसानों की रिहाई के लिए बनाई रणनीति

Bhartiya Kisan Union: जेल में बंद किसानों को लेकर भारतीय किसान यूनियन  ने अंबाला के गांव बलाना में एक मीठिंग का आयोजन किया. वहीं किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर है.

Advertisement
Haryana News: 17 जुलाई को  SP ऑफिस का घेराव करेगा BKU, किसानों की रिहाई के लिए बनाई रणनीति
Stop
Akanchha Singh|Updated: Jul 06, 2024, 04:29 PM IST

Ambala News: जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर अंबाला में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन ने गांव बलाना स्थित गुरुद्वारा में मीटिंग का आयोजन किया. इस दौरान किसानों ने शंभू बॉर्डर पर चल रहे धरने को तेज करने की भी रणनीति बनाई. वहीं इस मीटिंग में किसान नेता सरवन सिंह पंधेर, भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरजीत सिंह मोहड़ी समेत हरियाणा और पंजाब के अलग-अलग किसान संगठनों से जुड़े हुए किसान नेताओं ने भी हिस्सा लिया. वहीं किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने बताया कि आज की इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर है. इस मीटिंग में 16 जुलाई से 18 जुलाई तक अंबाला SP ऑफिस में किए जाने वाले धरने को लेकर रणनीति बनाई गई है. 

धरने में शामिल होंगे किसान
वहीं किसानों की नाराजगी का खामियाजा सरकार को लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ा है. SP ऑफिस में होने वाले इस धरने को लेकर पंधेर ने बताया कि जिन रास्तों से हरियाणा में एंट्री है उन रास्तों से पंजाब के किसान अंबाला आएंगे और इस धरने में शामिल होंगे. किसानों ने हरियाणा सरकार के परिवहन मंत्री असीम गोयल के रास्ता खुलवाने को लेकर कृषि मंत्री से मुलाकात करने वाली खबरों पर भी जवाब दिया और कहा कि मुलाकात सही है, लेकिन रास्ता किसानो ने बंद किया ये आरोप गलत है. सरकार आज ही जेसीबी लाकर बारिगेट्स को हटा दे रस्ते खुल जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Kaithal News: पुण्डरी में टूटी सड़कें, ठप सीवरेज और स्वास्थ्य व्यवस्था है लाचार

किसानों ने नहीं रोका रास्ता
किसान आंदोलन 2 की शुरुआत से बंद पड़े हरियाणा पंजाब की सीमा पर लगते शंभू बॉर्डर को इन दिनों खुलवाने की मांग लगातार उठने लगी है. इसके लिए हरियाणा सरकार के परिवहन मंत्री भी कृषि मंत्री से मिले थे, जिसपर जवाब देते हुए किसना नेता सरवन सिंह पंधेर ने बताया कि असीम गोयल ने जो बात की वो बिल्कुल सही है. लेकिन जो उन्होंने कहा कि रास्ता किसानों की वजह से बंद है वो सरासर गलत है. किसानों ने असीम गोयल से ये कहा है कि आप जेसीबी लेकर आए और रास्ता खुलवाएं, किसानों ने रास्ता नहीं रोका है.

इनपुट- AMAN.KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

{}{}