Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana Assembly Election 2024: 2014 से लेकर आज तक बीजेपी ने एक भी वादा नहीं किया पूरा- अनुराग ढांडा

करनाल में आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता अनुराग ढांडा ने भाजपा द्वारा विकास के वादों पर गंभीर तंज कसा है. उन्होंने भाजपा को उसके पूर्व चुनावी वादों की याद दिलाकर सवाल उठाया है, जिनमें करनाल को डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने और मेट्रो प्रोजेक्ट को विस्तारित करने का वादा था.

Advertisement
Haryana Assembly Election 2024: 2014 से लेकर आज तक बीजेपी ने एक भी वादा नहीं किया पूरा- अनुराग ढांडा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 17, 2024, 09:50 PM IST

Haryana Assembly Election 2024: करनाल में आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता अनुराग ढांडा ने भाजपा द्वारा विकास के वादों पर गंभीर तंज कसा है. उन्होंने भाजपा को उसके पूर्व चुनावी वादों की याद दिलाकर सवाल उठाया है, जिनमें करनाल को डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने और मेट्रो प्रोजेक्ट को विस्तारित करने का वादा था. उनके अनुसार भाजपा ने 2014 और 2019 के चुनावों में इसी वादे को दोहराया, लेकिन वादे को पूरा होना लोगों के लिए अभी तक सिर्फ एक ख्वाब ही बना है.

उन्होंने तंज कसा कि पहले भी मुख्यमंत्री करनाल विधानसभा का ही था और नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी करनाल विधानसभा के ही हैं. मगर लेकिन दो-दो मुख्यमंत्री और दो-दो बार सरकार बनाने के बाद भी इस वादे को नहीं पूरा कर पाई. उन्होंने कहा कि 2020 में ऐलान किया था कि मेट्रो प्रोजेक्ट को करनाल तक एक्सटेंड किया जाएगा, लेकिन चार साल बीत जाने के बावजूद भी उस प्रोजेक्ट पर सरकार का कोई स्पष्ट रूख नहीं हैय

वहीं उन्होंने कहा कि हरियाण में आम आदमी पार्टी सभी विधानसभा सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी. आने वाली 30 जून को चरखी दादरी में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल बड़ी रैली कर विधानसभा चुनावों का शंखानद करेंगी. उन्होंने कहा कि हम हर बूथ पर मजबूती से चुनाव लड़ेगें.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: फादर्स डे पर पिता ने काटा बेटी का गला, लव मैरिज को लेकर हुआ विवाद

​​​​​​​ढांडा ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि एयरपोर्ट और मेट्रो प्रोजेक्ट का काम सिर्फ कागजों में ही चल रहा है. धरातल पर कुछ भी प्रोसेस नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सवाल इतना है कि करनाल ने बार-बार विश्वास जताया, लेकिन लोगों को कब तक इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि इस तरह के प्रोजेक्ट लोगों की जरूरतों से जुड़े हुए होते है. क्या आने वाले समय में भी सिर्फ हवाई ख्वाब ही दिखाने का काम करेगी भाजपा. उन्होंने कहा कि अब भाजपा से सवाल पूछने का समय है और लोग इनसे तंग हो चुके है. 

कुरूक्षेत्र में लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार के सवाल पर अनुराग ढांडा ने कहा कि इस हार के मुद्दे पर चंडीगढ़ में चर्चा और समीक्षा की जा चुकी है. कुछ अच्छी बातें भी सामने आई है, जिसको पूरे हरियाणा में रिफ्लेक्ट करने का काम किया जा रहा है. हमारा लक्ष्य विधानसभा चुनाव है. अब पीछे जो कमियां रही है, उसको लेकर किसी को दोषी ठहराया जाए हमारे पास इतना समय नहीं है. सभी विधानसभा सीटों पर काम किए जा रहे हैं और आम आदमी पार्टी एक-एक बूथ पर मजबूती के साथ काम करेगी. पंजाब और दिल्ली में हार के कारणों पर भी समीक्षा की जा चुकी है.

अगर हरियाणा में भी कोई बड़ा मुद्दा होगा, उसको लेकर भी सरकार से मजबूती के साथ आम आदमी पार्टी सवाल करेगी. भाजपा राजनीतिक द्वेष के तहत कुछ भी कर सकती है और दिल्ली के पानी को भी रोक सकती है. टैंकर माफिया को भी भाजपा ने खुल्ली छुट दी हुई है. अगर कोई टैंकर हरियाणा की सीमा में घुसकर पानी लेकर जाता है तो नायब सिंह सैनी को आज के आज ही इस्तीफा दे देना चाहिए. 

INPUT: KAMARJEET SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

{}{}