trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02340125
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ambala News: बारिश आई, आफत लाई...अंबाला में बारिश और जलभराव से बढ़ी लोगों की मुश्किलें

Ambala Weather: अंबाला में आज सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. पहली बरसात के बाद से ही यहां के लोगों के मन में डर सताने लगा है. दरअसल, अंबाला में पहली बारिश के बाद ही ज्यादातर सड़कें जलमग्न हो गईं. वहीं आज फिर लगातार बारिश होने से अंबाला की सड़के जलमग्न हो गई हैं. लोगों को सड़क पर जाने के लिए गंदे पानी से निकलना पड़ रहा है.

Advertisement
Ambala News: बारिश आई, आफत लाई...अंबाला में बारिश और जलभराव से बढ़ी लोगों की मुश्किलें
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jul 17, 2024, 03:00 PM IST

Ambala News: अंबाला में मानसूनी बारिश की शुरुआत के साथ ही लोगों की परेशानी बढ़ गई है. जगह-जगह सड़कों पर जल भराव देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से लोगों को घरों से निकलने में परेशानी हो रही है. मजबूरी में लोगों को गंदे पानी से निकलना पड़ रहा है. वहीं पानी की निकासी की सही व्यवस्था नहीं होने की वजह के स्थानीय लोग प्रशासन से भी नाराज नजर आए. लोगों का कहना है कि बारिश की शुरुआत से पहले कई बार उन्होंने प्रशासन से पानी निकासी की व्यवस्था करने की अपील की, लेकिन प्रशासन ने कोई कार्य नहीं किया. 

ये भी पढ़ें- Haryana: किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा पुरस्कार! DGP ने की सिफारिश

अंबाला में आज सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. पहली बरसात के बाद से ही लोगों के मन में डर सताने लगा है. दरअसल, अंबाला में पहली बारिश के बाद ही ज्यादातर सड़कें जलमग्न हो गईं. वहीं आज फिर लगातार बारिश होने से अंबाला की सड़के जलमग्न हो गई हैं. लोगों को सड़क पर जाने के लिए गंदे पानी से निकलना पड़ रहा है. सड़कों पर जलभराव के बीच लोग नगर निगम को कोसते हुए भी नजर आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि अगर  समय-समय पर  नाले-नालियों की सफाई होती तो अंबाला की सड़क जलमग्न नहीं होती. लोगों का कहना है पहली बरसात ने ही जलभराव की स्थिति पैदा कर दी. थोड़ी सी बरसात होते ही अंबाला की सड़के जलमग्न हो जाती हैं. सड़के जलमग्न होने से काम पर निकलना मुश्किल हो जाता है. नगर निगम अगर समय समय पर नाले नालियों की सफाई करवाएं तो अंबाला की सड़कों पर बाढ की स्थिति पैदा नहीं होगी.

पानी निकासी की व्यवस्था करने की अपील
अंबाला में एक ओर जहां जलभराव की वजह से लोग काफी परेशान हैं, वहीं दूसरी तरफ उन्हें भीषण गर्मी के सितम से भी राहत मिली है. इस बीच स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से पानी निकासी की उचित व्यवस्था करने की भी अपील की, जिससे उन्हें जलभराव का सामना नहीं करना पड़े. 

Input- Aman Kapoor

Read More
{}{}