trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02148208
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Opium In Ambala: सोशल मीडिया से सीख आंगन में उगाई अफीम, पुलिस को मिले 190 पौधे

Haryana Opium News: अंबाला पुलिस ने एक मामले का खुलासा किया है, जिसमें एक व्यक्ति अपने घर की आंगन में ही अफीम की खेती कर रहा था. पुलिस ने आरोपी के घर की आंगन से 190 पौधे बरामद किए हैं.

Advertisement
Opium In Ambala: सोशल मीडिया से सीख आंगन में उगाई अफीम, पुलिस को मिले 190 पौधे
Stop
AMAN KAPOOR|Updated: Mar 09, 2024, 02:01 PM IST

Haryana Opium News: हरियाणा के अंबाला की नारायणगढ़ थाना पुलिस ने गांव लाहा में अफीम की खेती पकड़ी है. पुलिस ने शुक्रवार देर शाम गुप्त सूचना पर आरोपी के घर रेड की. आरोपी ने अपने घर पर ही अफीम के पौधे लगाए हुए थे. गिनती करने पर 190 पौधे मिले, जिन्हें पुलिस ने उखाड़ दिया. आरोपी ने सोशल मीडिया से अफीम की खेती करनी सीखी थी. वहीं, आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस को मिली थी शिकायत
CIA स्टाफ शहजादपुर की टीम को गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि गांव लाहा में सर्वजीत सिंह ने अपने घर के आंगन में अफीम के पौधे लगाए हुए है. इस सूचना के तुरंत बाद पुलिस ने सर्वजीत सिंह के घर पर रेड की. शाम करीब 7 बजे सूचित करके शहजादपुर/नारायणगढ़ के नायब तहसीलदार संजीव और गांव के सरपंच मोहन सिंह को भी मौके पर बुलाया.

ये भी पढ़ें: Haryana Accident: तेज रफ्तार ने ली दो की जान, नौकरी से गांव आते वक्त हुआ हादसा

आरोपी पेशे से है ड्राइवर
ASI जरनैल सिंह ने बताया कि 29 वर्षीय आरोपी सर्वजीत पेशे से ड्राइवर है. उसके माता-पिता का देहांत हो चुका है. आरोपी कहीं से अफीम का बीज लेकर आया था. इसके बाद उसने सोशल मीडिया पर अफीम की खेती करने के बारे में जानकारी जुटाई थी फिर उसने अपने घर के आंगन में खेती शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी सर्वजीत को गिरफ्तार कर लिया है.

आंगन में लगाया अफीम
बताया जा रहा है कि मकान के आंगन में गेट के साथ लगते खाली जगह में अफीम के कच्चे हरे पौधे खड़े मिले, जिसके बाद पुलिस ने अफीम के पौधों को उखाड़ कर कब्जे में ले लिया. इस मामले पुलिस ने बताया कि अफीम की खेती की सूचना पर कार्रवाई की गई तो मौके 190 पौधे मिले. इन पौधों का वजन किया तो 4 किलो 150 ग्राम हुआ. आरोपी सर्वजीत के खिलाफ नारायणगढ़ पुलिस थाने में धारा 18-61-85 NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

Read More
{}{}