trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01555932
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के छात्र बैठे धरने पर, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर पर बदसलूकी करने का आरोप

हरियाणा के हिसार में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले छात्र वीसी के ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे हैं. छात्रों ने चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर पर 4-5 अन्य लोगों के साथ हॉस्टल में आकर छात्रों के साथ बदतमीजी करने का आरोप लगाया है.

Advertisement
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के छात्र बैठे धरने पर, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर पर बदसलूकी करने का आरोप
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Feb 03, 2023, 12:03 AM IST

रोहित कुमार/हिसार: हिसार के चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स वीसी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. स्टूडेंट्स का आरोप है कि बीती रात को चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर 4-5 अन्य लोगों के साथ हॉस्टल में आएं और स्टूडेंट्स के साथ बदतमीजी की. धरने पर बैठे स्टूडेंट्स को समझाने के लिए एचएयू (HAU) के प्रशासनिक अधिकारी भी आए, लेकिन स्टूडेंट्स के साथ उनकी बात नहीं बनी.

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में हॉस्टल के छात्र धरने पर बैठ गए हैं. उनका आरोप है कि चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर 4-5 अन्य लोगों के साथ लेकर हॉस्टल आया और छात्रों के साथ बदतमीजी की. इसको लेकर छात्र वीसी के ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. स्टूडेंट्स चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर के सस्पेंशन और अन्य 4-5 सहयोगियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. HAU प्रशासन से इस बारे में मीडिया बाइट्स इत्यादि फिलहाल नहीं हो पाई, लेकिन वो स्टूडेंट्स को समझाकर धरना समाप्त करवाने की कोशिश करते जरूर नजर आए हैं.

ये भी पढ़ें: Under-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतकर घर पहुंची सोनिया, गांव वालों ने किया ढोल नगाड़े से स्वागत

स्टूडेंट्स का कहना है कि कल रात के एपिसोड के बाद सुबह छात्रों चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर से मुलाकात की तो उन्होंने माफी मांगने पर इनकार कर दिया. स्टूडेंट्स का आरोप है कि बुधवार को फ्रेशर पार्टी करने के बाद सारे छात्र-छात्राएं अपने हॉस्टल में चले गए थे. इसके बाद करीब रात 11 बजे चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर सुखवीर सिंह बिश्नोई 4-5 लोगों के साथ हॉस्टल में आते हैं. वे फस्ट ईयर के विद्यार्थियों को धमकाते हैं.

छात्रों ने बताया कि बुधवार को एग्रीकल्चर कालेज में फ्रेशर पार्टी रखी गई थी, जिसमें विश्वविद्यालय के कुलपति, कॉलेज के डीन, डायरेक्टर और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान हरियाणवी स्क्रिप्ट के दौरान सुख्खी शब्द का प्रयोग किया गया. इसे चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर सुखवीर सिंह अपने उपर ले गए, जिसके बाद उसने हॉस्टल में आकर छात्रों से दुर्व्यवहार किया. विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर धरना शुरू कर दिया है.

Read More
{}{}