trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01523160
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा में 12 विभागों के मर्जर के बाद मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल, अनिल विज को लगा झटका

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा में 12 विभागों के मर्जर के बाद अब मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव किया गया है, गृह मंत्री अनिल विज से दो विभाग वापस ले लिए गए हैं. 

Advertisement
हरियाणा में 12 विभागों के मर्जर के बाद मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल, अनिल विज को लगा झटका
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jan 10, 2023, 08:08 PM IST

चंडीगढ़: हरियाणा में 12 विभागों के मर्जर के बाद अब मंत्रियों के विभागों में भी बड़ा फेरबदल किया गया है. इस फेरबदल में गृह मंत्री अनिल विज को बड़ा झटका लगा है, उनसे दो विभाग वापस ले लिए गए हैं. वहीं डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला के विभाग में कोई फेरबदल नहीं किया गया है. छेड़छाड़ आरोपों के बाद मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले संदीप सिंह का खेल विभाग CM मनोहर लाल के पास चला गया है. 

गृह मंत्री अनिल विज के पास ये विभाग
विभागों के मर्जर के बाद गृह मंत्री अनिल विज के पास से साइंस एंड टेक्नोलॉजी और तकनीकी शिक्षा विभाग वापस ले लिए गए हैं. अब उनके पास गृह, स्वास्थ्य, मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च और आयुष मंत्रालय है.  

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला के विभागों में नहीं हुआ फेरबदल
मंत्रियों के विभागों में हुए फेरबदल के बीच डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला के विभाग में कोई फेरबदल नहीं किया गया.दुष्यंत चौटाला के पास रेवेन्यू एंड डिजास्टर मैनेजमेंट, एक्साइज एंड टैक्सेशन, इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स, पब्लिक वर्क्स, फूड, सिविल सप्लाई एंड कंज्यूमर अफेयर्स, सिविल एविएशन और रिहेबलिटेशन विभाग हैं.

हायर एजुकेशन कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा को दे दिया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग कंवर पाल गुर्जर के पास ही रहेगा, इसके साथ ही कंवरपाल गुर्जर को पर्यावरण वन्य प्राणी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. सहकारिता मंत्री बनवारी लाल को जन स्वास्थ्य विभाग की भी जिम्मेदारी मिली है. बनवारी लाल के पास सहकारिता विभाग पहले ही है, अब उनको जन स्वास्थ्य विभाग भी दिया गया है.

सभी मंत्रियों के विभागों की पूरी लिस्ट

Read More
{}{}