trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02061262
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: फ्री बिजली के बावजूद मुनाफे में पंजाब, हरियाणा बिजली विभाग को हो रहा करोड़ों का नुकसान- सुशील गुप्ता

Haryana News: सुशील गुप्ता ने मनोहर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार, 2015-16 से लेकर आज तक बिजली विभाग को 15,576 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. जबकि फ्री बिजली देने के बाद भी पंजाब सरकार फायदे में है. 

Advertisement
Haryana News: फ्री बिजली के बावजूद मुनाफे में पंजाब, हरियाणा बिजली विभाग को हो रहा करोड़ों का नुकसान- सुशील गुप्ता
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jan 15, 2024, 05:06 PM IST

Haryana News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने हरियाणा में बिजली समस्या को लेकर मनोहर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा आज पूरे हरियाणा में चर्चा है कि दिल्ली-पंजाब में बिजली फ्री और 24 घंटे मिलती है, लेकिन हरियाणा में बिजली के लंबे-लंबे कट लगते हैं. यही नहीं यहां महंगी बिजली मिलती है, जिससे हरियाणा का हर घर परेशान है.

सुशील गुप्ता ने कहा प्रदेश कि जनता चाहती है कि हरियाणा में बढ़े हुए और महंगे बिजली बिल माफ होने चाहिए. गलत बिजली बिल से भी प्रदेश के लोग परेशान हो चुके हैं, जिसे ठीक करवाने के लिए रिश्वत तक देनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि कई कई सालों तक किसानों के ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं लगते और सरकार किसानों को चोर समझती है. तार कट के नाम पर किसानों के बिजली कनेक्शन काट देती है. उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के गांवों में जो लंबे-लंबे कट लग रहे हैं, उस पर सीएजी ने भी मुहर लगा दी है.

सुशील गुप्ता ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार 2015-16 से लेकर आज तक बिजली विभाग को 15,576 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. सीएजी ने साफ लिखा है कि सरकार की कमजोर प्लानिंग की वजह से हरियाणा में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल है. उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से महंगी बिजली खरीदने और महंगी बिजली खरीदकर पावर कट झेलने के कारण हरियाणा के व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसलिए प्रदेश से उद्योगों के हटने का एक मुख्य कारण बिजली है, जिसकी वजह से बेरोजगारी भी बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें- Haryana News: हरियाणा में बाहरियों को मिले रोजगार, राज्य के लोगों को नौकरी देने में असफल रही मनोहर सरकार- अनुराग ढांडा

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार न तो अपने पावर प्लांटों को ठीक करवाती है और न ही प्रदेश के लोगों को अच्छी बिजली मिले इसके लिए कोशिश कर रही है. वहीं पंजाब के 90% घरों में बिजली का बिल जीरो आता है. इसके बावजूद भी पंजाब सरकार ने एक साल में 564 करोड़ रुपए मुनाफा कमाया है. क्योंकि दिल्ली और पंजाब की जनता ने एक ईमानदार सरकार को चुना है. अबकी बार हरियाणा के लोग भी अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार को चुनेंगे.

Read More
{}{}