trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02126610
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार, दिल्ली से दबोचा गया आरोपी

Haldwani Banbhoolpura Violence: हल्द्वानी के में हुए हिंसा के बाद अब्दुल मलिक और उसकी पत्नी सहित छह लोगों के ऊपर मामला दर्ज किया गया है. हिंसा के बाद अब्दुल मलिक फरार चल रहा था, जिसे आज दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार, दिल्ली से दबोचा गया आरोपी
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 24, 2024, 07:32 PM IST

Haldwani Violence Mastermind Abdul Malik Arrest: उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले के बनभूलपुरा में हुए हिंसा का मास्टरमाइंट दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.  आरोपी अब्दुल मलिक के वकील अजय बहुगुणा और शलभ पांडे ने दावा किया है कि उसको पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. बीते 8 फरवरी को बनभूलपुरा में हिंसा होने के बाद से अब्दुल मलिक फरार चल रहा था.

हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
दरअसल, हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए हिंसा में अब्दुल मलिक और उसकी पत्नी सहित छह लोगों के ऊपर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है. हिंसा के बाद अब्दुल मलिक फरार चल रहा था. प्रशासन ने उसकी संपत्ति कुर्क किया था. वहीं दूसरी ओर आरोपी के वकील ने उसकी गिरफ्तारी के बाद सेशन कोर्ट हल्द्वानी एडीजे फर्स्ट की कोर्ट में उसकी अग्रीम जमानत याचिका दाखिल की है. इस याचिका को लेकर 27 फरवरी को सुनवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: CM के मीडिया सलाहकार बोले- AAP को कांग्रेस चाहें कितनी भी सीटें दे दे,उनकी हार है तय

पुलिस ने जारी किया था पोस्टर
नैनीताल पुलिस ने इस हिंसा के आरोपियों के पोस्टर जारी किए थे, जिसमें 9 उपद्रवियों की पहचान की गई थी. इन लोगों में मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक , तस्लीम, वसीम उर्फ हप्पा, अयाज अहमद,  रईस उर्फ दत्तू, शकील अंसारी, अब्दुल मोईद, जिया उल रहमान  और मौकिन सैफी के नाम शामिल थे. बनभूलपुरा में भड़के हिंसा के में 6 लोगों की जान चली गई थी और सैकड़ों लोग घायल हुए थे, जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपियों की पहचान की थी और उन्हें धर-दबोचा था.

कैसे भड़की थी हिंसा
बीते 8 फरवरी के दिन हल्द्वानी के बनभूलपुरा में पुलिस एक अवैध मदरसे को ध्वस्त करने पहुंची थी, जिसके बाद मौके पर तनाव बढ़ गया और हिंसा भड़क उठी. आरोपियों ने हिंसा के दौरान प्रशासन, मीडियाकर्मियों और पुलिस पर हमला कर दिया था. इस घटना के में कई लोगों की जान चली गई और कई घायल हुए. इसके बाद पुलिस ने शिकंजा कसते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू की. पुलिस को आरोपियों के पास से अवैध हथियार, कारतूस बरामद हुए थे.

Read More
{}{}