Home >>Delhi-NCR-Haryana

Gurugram News: रामलीला मंचन को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, अनुमति वापस लेन पर दी आंदोलन की चेतानवनी

Gurugram News: नगर निगम कमिश्नर ने राजनीतिक दबाव में रामलीला मंचन की अनुमति को वापस लिया है. लोगों का कहना है कि वह यहां 43 साल से रामलीला मंचन करते आ रहे हैं. कुछ लोगों ने रामलीला मंचन में खलल डालकर अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास किया है. 

Advertisement
Gurugram News: रामलीला मंचन को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, अनुमति वापस लेन पर दी आंदोलन की चेतानवनी
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Oct 14, 2023, 07:52 PM IST

Gurugram News: गुरुग्राम के अर्जुन नगर में होने वाली रामलीला को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. नगर निगम द्वारा रामलीला मंचन को लेकर दी गई अनुमति को वापस ले लिया गया है. इससे खफा होकर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों व स्थानीय लोगों ने जिला उपायुक्त निवास के बाहर प्रदर्शन किया. लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन ने अपने आदेशों को वापस नहीं लिया और रामलीला कमेटी को अनुमति नहीं दी तो वह प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे.

लोगों का कहना है कि नगर निगम कमिश्नर ने राजनीतिक दबाव में रामलीला मंचन की अनुमति को वापस लिया है. लोगों का कहना है कि वह यहां 43 साल से रामलीला मंचन करते आ रहे हैं. कुछ लोगों ने रामलीला मंचन में खलल डालकर अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास किया है. रामलीला मंचन रोकने के लिए उन्होंने अर्जुन नगर पार्क में बने रामलीला के स्टेज के बाहर पौधे लगा दिए थे. मना करने के बाद भी यह लोग नहीं माने. इसका सीधा मकसद किसी भी तरह इस रामलीला मंचन को रोकना है.

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में शीतला माता मंदिर में लगेगा भव्य मेला, भक्तों को मिलेगी ये खास सुविधा

लोगों ने साफ कर दिया है कि वह हर हाल में रामलीला मंचन करेंगे. अगर किसी ने भी उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि इस हिंदूवादी राष्ट्र में रामलीला मंचन करने पर रोक लगाई जा रही है. यह केवल कुछ लोगों की औछी राजनीति के कारण ही फैसला लिया गया है. इसे वह बर्दाश्त नहीं करेंगे और रामलीला मंचन से उन्हें रोका गया तो वह सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने को विवश हो जाएंगे. अब देखना यह होगा कि रामलीला मंचन को लेकर की जा रही राजनीति क्या मोड़ लेती है.

(इनपुट- योगेश कुमार)

{}{}