trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01643008
Home >>Delhi-NCR-Haryana

भारत पेट्रोलियम कंपनी में निवेश का झांसा देकर 800 लोगों से ठगी, दुबई से गैंग हो रहा था ऑपरेट

Gurugram Cyber Crime: पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी पहले छोटी रकम निवेश कराकर प्रॉफिट के साथ लौटा देते थे. जब वे लोगों के बीच विश्वास बना लेते थे तो बड़ी रकम इन्वेस्ट कराकर गायब हो जाते थे. 

Advertisement
भारत पेट्रोलियम कंपनी में निवेश का झांसा देकर 800 लोगों से ठगी, दुबई से गैंग हो रहा था ऑपरेट
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 07, 2023, 06:13 PM IST

गुरुग्राम: दुबई में बैठकर 800 से अधिक लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्याें को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी मोबाइल ऐप के जरिये लोगों को भारत पेट्रोलियम कंपनी में निवेश का झांसा देकर रुपये निवेश कराए जाते थे और उनसे लाखों रुपये ठग लिए जाते थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 9 लाख रुपये और मोबाइल बरामद किया है.

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने वॉट्सऐप ग्रुप बनाया हुआ था, जिसमें 800 से ज्यादा लोगों को जाेड़ा हुआ था. ये सभी इन आरोपियों की ठगी के शिकार हो चुके हैं. 

 ये भी पढ़ें : खाताबुक ऐप का कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बताकर खाते से निकाले 3 लाख रुपये, जामताड़ा से युवक गिरफ्तार

दरअसल गुरुग्राम पुलिस को एक महिला ने शिकायत दी थी कि उनसे निवेश के नाम पर एक व्यक्ति ने पहले एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड कराई और उसके जरिये करीब 2 लाख 30 हजार रुपये निवेश करा लिए. पहले आरोपियों ने छोटी रकम निवेश कराई और उसे प्रॉफिट के साथ लौटा दिया. बाद में यह राशि बढ़वाते गए और अंत में 2 लाख 30 हजार रुपये लेने के बाद राशि रिफंड नहीं की.

पुलिस ने केस दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.  पूछताछ में सामने आया कि यह ठगी का धंधा दुबई से चल रहा है, जिसे वहां दो लोग हैंडल करते हैं. चारों आरोपी यहां केवल बैंक अकाउंट का इंतजाम करने और उसमें से राशि ट्रांसफर करवाने का काम करते थे. आरोपी साल 2022 से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे थे. 

अन्य आरोपियों की धरपकड़ की तैयारी 
एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशू दीवान ने बताया कि पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर गैंग में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़े ठगी के शिकार लोगों से भी संपर्क साध रही है.

Read More
{}{}