trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01718083
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Gurugram Crime: इंस्टाग्राम पर ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बन महिला से की दोस्ती, ठगे 1.80 करोड़ रुपये

Gurugram Crime News: सोशल मीडिया पर फर्जी आई बनाकर महिला से ठगी करने वाले ने खुद को ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बताया. सोशल मीडिया पर दोस्ती की और 1 करोड़ 80 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया. 

Advertisement
Gurugram Crime: इंस्टाग्राम पर ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बन महिला से की दोस्ती, ठगे 1.80 करोड़ रुपये
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 31, 2023, 12:34 PM IST

Gurugram Crime News: गुरुग्राम पुलिस ने एक ऐसे दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर महिलाओं को अपने झांसे में लेते थे और उनके साथ ठगी करते थे. इन आरोपियों ने मानेसर इलाके की रहने वाली एक महिला से 1 करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

फेक आईडी बनाने के आरोप में दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार
इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपी ने सोशल मीडिया साइट पर फर्जी आईडी बनाकर महिला को अपनी बातों में फसाकर कई बार में कुल 1 करोड़ 80 जमा लिए. जब महिला को ठगी का अहसास हुआ तो उसने गुरुग्राम पुलिस को इसकी शिकायत दी. जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

ये भी पढ़ें: Har Ki Pauri Wrestlers Protest: नरेश टिकैत ने पहलवानों को गंगा में मेडल बहाने से रोका, मांगा 5 दिन का वक्त

ब्रिटिश एयरवेज में पायलट बनकर की महिला से बात 
दरअसल इंस्टाग्राम के माध्यम से महिला एक युवक के संपर्क में आई. युवक ने अपने आप को ब्रिटिश एयरवेज में पायलट बताया. दोनों के बीच मे बाते होने लगी. कुछ दिन बाद कथित पायलेट ने महिला को कहा कि वह दुबई से आईफोन, ज्वेलरी और नगदी गिफ्ट उनके लिए गिफ्ट भेज रहा है. जिसके कुछ दिन बाद महिला के पास एक कथित कस्टम अधिकारी का फोन आया, जिसने गिफ्ट पार्सल देने के एवज में 35 हजार रुपये टैक्स देने की बात कही. जिसके बाद पेनल्टी और चार्ज के नाम पर धोखाधड़ी से लगभग 3 लाख रुपये ओर ट्रांसफर करा लिए. यही नहीं आरोपियों ने यूनाइटेड नेशनल एंटी टेरेरिस्ट से क्लीनिंग के नाम पर लिए गए रुपए वापस करने के लिए कुल 1 करोड़ 80 लाख रुपए धोखाधड़ी से ट्रांसफर करा लिए.

आरोपियों के पास से बरामद किया कीमती सामान
वहीं पुलिस ने कारवाई करते हुए दोनों आरोपियों को दिल्ली के निहाल विहार फेस 2 से गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान ईबुका फिलेक्सी और चुकवाका ईवरे के रूप में हुई. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि इनके खिलाफ दिल्ली में भी कई मुकदमे दर्ज हैं. साथ ही आरोपी के कब्जे से 16 पासबुक, 25 एटीएम, 7 सिम कार्ड, 7 मोबाइल फोन समेत कुछ नगदी भी पुलिस ने बरामद की है. बहरहाल गुरुग्राम पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है.

Input: योगेश कुमार

Read More
{}{}