trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01894662
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Gurugram Crime: पहले दोस्ती फिर लूटपाट, कपड़े उतारकर बनाते थे वीडियो, 4 गिरफ्तार

Gurugram Crime: ग्रिंडर साइट के जरिए व्यक्तियों के साथ दोस्ती करने के बाद उन्हें मिलने, घूमने-फिरने के बहाने से बुलाकर अपने अन्य साथियों के साथ करते थे मारपीट, इसके बाद बिना कपड़ों के वीडियो बनाकर वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर रुपयों की करते थे डिमांड. 

Advertisement
Gurugram Crime: पहले दोस्ती फिर लूटपाट, कपड़े उतारकर बनाते थे वीडियो, 4 गिरफ्तार
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Sep 30, 2023, 06:46 PM IST

Gurugram Crime: ऑनलाइन डेटिंग साइट ग्रिंडर के जरिए दोस्ती कर लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना सहित पुलिस ने चार आरोपियों को काबू किया है. आरोपी युवकों को अपने जाल में फंसाकर उनसे मारपीट कर लूटपाट करते थे. वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी पीड़ित के कपड़े उताकर उनकी नग्न अवस्था में वीडियो बनाते थे और इसे वायरल करने का डर दिखाकर वारदात को अंजाम देते थे. पकड़े गए आरोपी दिल्ली में भी वारदात को अंजाम दे चुके हैं और कुछ समय पहले ही दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर आए हैं.

यह एक अन्य वारदात को अंजाम दे पाते इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया. पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह शातिर अपराधी, दरअसल एक डेटिंग ऐप के जरिए लूट करने वाले आरोपी हैं. पिछले दिनों इन आरोपियों ने ऑनलाइन डेटिंग साइट ग्रिंडर के जरिए एक व्यक्ति से दोस्ती की थी. 3 सितंबर की रात को उसे मिलने के लिए गुड़गांव के सेक्टर- 29 थाना क्षेत्र में बुलाया था. यहां आरोपियों ने उसे गाड़ी में काबू कर लिया और मारपीट कर इसके कपड़े उतार दिए.

ये भी पढ़ें- सिले हुए कपड़े देने के बहाने बुलाकर किया नाबालिग का रेप, पिता-पुत्र गिरफ्तार

इसकी नग्न अवस्था में वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी और उसका एटीएम कार्ड लेकर बैंक खाते से रुपये ट्रांसफर कर लिए. आरोपियों ने जब युवक से मारपीट कर उसकी वीडियो बनाई तो उस वक्त गाड़ी को सड़क पर चलाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस की एक गाड़ी पीछे से आ रही थी, जिसे देखकर यह लोग घबरा गए और इनसे गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया, जिसके बाद यह आरोपी मौके से फरार हो गए थे. मामले में पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

मामले में अपराध शाखा डीएलएफ फेज- 4 के प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार को जांच सौंपी गई, जिसके बाद इंस्पेक्टर संदीप की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी केशव उर्फ केसु उर्फ कृत्विक को दिल्ली के रोहिणी से,  मोहम्मद हुसैन को शाहबाद डेयरी से तथा आरोपी रवि और प्रदीप को जेजे कॉलोनी बवाना से गिरफ्तार किया. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी केशव उर्फ केसु उर्फ कृत्विक इस गिरोह का सरगना है और यह योजनानुसार अपने साथियों के साथ लूट करने की वारदात को अंजाम देता है.

ये भी पढ़ें- Haryana Crime: ओवरलोड डंपर चालक ने चलती गाड़ी का खोला डाला, बाल-बाल बचे SDM

योजना के मुताबिक पहले यह ग्रिंडर साइट के जरिए व्यक्तियों के साथ दोस्ती करता है, फिर उन्हें मिलने/घूमने-फिरने के बहाने से बुला लेता है. उसके बाद दोस्ती करके बुलाए गए व्यक्ति के साथ अपने अन्य साथियों को बुलाकर मारपीट कर उसकी बिना कपड़ों के वीडियो बनाते है. इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर रुपयों की डिमांड करते हैं.

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इन्होंने दिल्ली में भी इस तरह की एक वारदात को अंजाम दिया था, जिस मामले में पुलिस द्वारा इनको गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था. कुछ समय पहले ही ये तिहाड़ जेल, दिल्ली से बाहर आए थे तथा इस तरह की वारदात को गुड़गांव में भी अंजाम दिया था. ये एक अन्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

(इनपुट- योगेश कुमार)

Read More
{}{}