trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01877410
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Crime: लूट, हत्या और G20! जब राजधानी में जुटी थी दुनिया, तब गुरुग्राम में चल रही थी ये साजिश

Crime:  9 सितंबर की रात को दिल्ली पुलिस का एक जवान अपनी गाड़ी से खेड़कीदौला से SPR के रास्ते दिल्ली जा रहा था. इस दौरान एक स्विफ्ट गाड़ी से आए तीन बदमाशों ने उसे ओवरटे करके रोक लिया और दो ने उसे हथियार के बल पर ले लिया और लूट की वारदात को अंजाम दिया. 

Advertisement
Crime: लूट, हत्या और G20! जब राजधानी में जुटी थी दुनिया, तब गुरुग्राम में चल रही थी ये साजिश
Stop
Prince Kumar|Updated: Sep 18, 2023, 05:19 PM IST

G20 Crime: G20 बैठक के दौरान ड्यूटी पर जा रहे दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल के साथ लूट करने वाले तीन आरोपियों में से एक मुख्य आरोपी को गुरुग्राम पुलिस की अपराध शाखा पालम विहार टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने एक हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए यह कार लूटी थी. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए थे और वारदात में शामिल एक आरोपी ने लूट की वारदात के अगले ही दिन अपनी बहन के ससुर की गोली मारकर हत्या भी कर दी थी.

G20 में ड्यूटी करने जा रहा था जवान
दरअसल, 9 सितंबर की रात को दिल्ली पुलिस का एक जवान अपनी गाड़ी से खेड़कीदौला से SPR के रास्ते दिल्ली जा रहा था. इस दौरान एक स्विफ्ट गाड़ी से आए तीन बदमाशों ने उसे ओवरटे करके रोक लिया और दो ने उसे हथियार के बल पर ले लिया और लूट की वारदात को अंजाम दिया. आरोपी उससे उसकी बलेनो गाड़ी लूटकर फरार हो गए थे. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी और मामले में कार्रवाई करने के लिए अपराध शाखा मानेसर और पालम विहार की एक संयुक्त टीम बनाई. इस पर पालम विहार अपराध शाखा की टीम ने मामले में संलिप्त एक मुख्य आरोपी रेवाड़ी निवासी महेश उर्फ मुंडी को काबू कर लिया. आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि उसने अपने दो साथियों सज्जन और सुनील के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था.

लूटी हुई कार से करनी थी हत्या
मामले की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी महेश ने इस लूटी हुई गाड़ी से हत्या की वारदात को अंजाम देना था. आरोपी महेश ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि उसके भाई की साल 2014 में हत्या हुई थी. इस मामले में उसी के गांव के दो युवकों पर हत्या का आरोप लगा था. इससे वह उनसे रंजिश रखता है और बदला लेने के लिए ही उन दोनों को मौत के घाट उतारना चाहता था. इसके लिए ही उसने यह लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इसके अलावा जिस स्विफ्ट गाड़ी से इन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. उस गाड़ी को सुनील ले गया था, जिसने लूट की वारदात के अगले ही दिन अपनी बहन के ससुर को मौत के घाट उतार दिया था. आरोपी ने यह भी बताया कि वह उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सुंदर भाटी के साथ मिलकर भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है. 

जांच कर रही है पुलिस 
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने आधा दर्जन से अधिक संगीन अपराधों को अंजाम देना स्वीकार किया है. फिलहाल पुलिस वारदात में शामिल दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही अन्य वारदातों के बारे में खुलासा हो पाएगा.

INPUT- Yogesh Kumar

Read More
{}{}