trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01426652
Home >>Delhi-NCR-Haryana

नोएडा के Twin Tower की तर्ज पर गिराया जाएगा चिंटल्स सोसायटी का D टावर

Gurugram Building Collapse Case: गुरुग्राम के सेक्टर 109 की चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी को गिराने के आदेश मिल गए हैं. ट्विन टावर की तर्ज पर इस बिल्डिंग को गिराया जाएगा. 

Advertisement
नोएडा के Twin Tower की तर्ज पर गिराया जाएगा चिंटल्स सोसायटी का D टावर
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 05, 2022, 07:25 PM IST

Gurugram Chintels Paradiso Society Case: गुरुग्राम के सेक्टर 109 की चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी (Chintels Paradiso Society) में 10 फरवरी 2022 को हुए हादसे के बाद वहां रह रहे  लोगों में बिल्डर के खिलाफ काफी नाराजगी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए आज गुरूग्राम के DC ने चिंटल्स पैराडिशो के D टावर को गिराने के आदेश दे दिए हैं. जिसमे 50 फ्लैट हैं. 

मामले को लेकर नोएडा अथॉरिटी में चल रही बात
बता दें कि नोएडा के ट्विन टावर (Twin Tower) की तर्ज पर चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी के डी टावर गिराया जाएगा. चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी के इस टावर को गिराने के लिए नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) में इसकी के लिए चर्चा हो रही है. जिसके लिए जिला प्रशान बात कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: Twin Tower Collapsed: कहानी बनी इमारत, देखिए कैसे देखते ही देखते गायब दो गया ट्विन टाव

फरवरी 2022 को हुआ था हादसा 

10 फरवरी 2022 को गुरुग्राम की चिंटल्स पैराडिसो सोसाटी के D टावर के 6 फ्लोर की ड्राइंग रूम की छत गिर गई थी. इस पूरे हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि कुछ लोग घायल हो गए थे. 18 मंजिला बने इस टावर को लोगों से पूरी तरह खाली करा लिया गया था. 

D टावर की IIT दिल्ली टीम ने की थी जांच
D टावर की 6वीं मंजिल गिरने के बाद पूरे मामले की जांच IIT दिल्ली द्वारा की गई थी. इसकी जांच में पाया गया था कि यहां बिल्डिंग में  घटिया  क्वालिटी की सामग्री का इस्तेमाल किया गया था और बना स्ट्रक्चर रहने लायक नहीं था. 

CBI जांच का कुछ अता-पता नहीं
इस मामले को लेकर लोगों की मांग पर सीबीआइ को इसकी जांच सौंप दी गई थी, लेकिन CBI द्वारा की गई जांच कहां तक बढ़ी इसका भी किसी को नहीं पता चला. साथ ही इस मामले में चिंटेल्स बिल्डर के निदेशकों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था लेकिन फिर भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई.

Read More
{}{}