Home >>Delhi-NCR-Haryana

गुरदासपुर में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने फायरिंग कर खदेड़ा

बीएसएफ अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि अगर वह कोई संदिग्ध गतिविधि देखें तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस या बीएसएफ को दें. उन्होंने कहा कि बीएसएफ और पुलिस गांव के लोगों के साथ है.

Advertisement
गुरदासपुर में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने फायरिंग कर खदेड़ा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 28, 2022, 11:37 AM IST

अमित भारद्वाज/नई दिल्लीः पंजाब के गुरदासपुर में भारत-पाक सीमा पर ड्रोन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. एक बार फिर बीएसएफ (BSF) के सेक्टर गुरदासपुर के अधीन आने वाली बीएसएफ की 73 बटालियन के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुए पाकिस्तानी ड्रोन को देखा. इसके बाद हरकत में आते ही बीएसएफ ने फायरिंग करनी शुरू कर दी जिसके बाद ड्रोन वापस लौट गया. 

इसके बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पुलिस के सहयोग के साथ सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान चलाया. मगर पुलिस के हाथ कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं लगी. यह मामला चक्करी पोस्ट का बताया जा रहा है. बीएसएफ ने सोमवार और मंगलवार की रात सीमा पर तैनात बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर की 73वीं बटालियन की बीओपी धर्म प्रकाश बीपी नंबर 52/15 के भारतीय हवाई क्षेत्र की उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी ड्रोन की गूंजती आवाज ड्यूटी पर तैनात जवानों को सुनाई दी और उन्होंने तुरंत पाकिस्तानी ड्रोन पर फायर किए. 

ये भी पढ़ेः 9 राज्यों में PFI के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, अब तक 150 गिरफ्तार

48 गोलियां दागी गईं और 10 के करीब रोशनी वाले गोले 

ड्रोन पर करीब 48 गोलियां दागी गईं और 10 के करीब रोशनी वाले गोले दागे गए. इसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया. घटना के बाद पुलिस के सहयोग से इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन चलाया गया. 

पहले भी देखा जा चुका है पाकिस्तानी ड्रोन

इससे पहले अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से शनिवार देर रात ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुसा और नशे की खेप गिराकर लौट गया था. सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने रविवार सुबह सर्च अभियान के दौरान सीमांत गांव धनोआ के एक खेत से हेरोइन की खेप बरामद की थी. इसका वजन लगभग सवा तीन किलो था. बीएसएफ ने घटना के बाद काफी चौकसी बढ़ा दी है. पुलिस के साथ मिलकर बॉर्डर के इलाकों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. खुफिया एजेंसियों और जांच एजेंसियों को लगातार इनपुट मिल रहे है कि आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है और इसके लिए उन्होंने कोइ बड़ी योजना तैयार की है.

ये भी पढ़ेः कहानी भारत की खुफिया एजेंसी NCB की, जानिए क्या और कैसे काम करती है यह एजेंसी?

BSF ने की लोगों से अपील

इस दौरान बीएसएफ अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि अगर वह कोई संदिग्ध गतिविधि देखें तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस या बीएसएफ को दें. उन्होंने कहा कि बीएसएफ और पुलिस गांव के लोगों के साथ है. अगर कोई संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचना देता है तो उसका नाम गुप्त रखा जाएगा. इसके साथ ही सही सूचना देने वाले को एक लाख का इनाम भी दिया जाएगा.

 

{}{}