trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01844082
Home >>गुल्लक

Nuh Violence: जलाभिषेक यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर, बॉर्डर किए गए सील, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

28 अगस्त, 2023 को होने वाली बजरंग दल की प्रस्तावित जलाभिषेक यात्रा से पहले जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है.

Advertisement
Nuh Violence: जलाभिषेक यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर, बॉर्डर किए गए सील, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 27, 2023, 11:13 PM IST

Nuh Violence: 28 अगस्त, 2023 को होने वाली बजरंग दल की प्रस्तावित जलाभिषेक यात्रा से पहले जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है. इसी के साथ नूंह में होने वाली यात्रा को लेकर फरीदाबाद जिले का पुलिस प्रशासन पूरी तरह से से अलर्ट मोड पर है, जिसके बाद पुलिस प्रशासन की तरफ से एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई गई है. संभावित जलाभिषेक यात्रा के संदर्भ में फरीदाबाद में इंटर डिस्ट्रिक्ट और इंटरस्टेट नाके लगाए गए हैं. आमजन को कोई असुविधा न हो इसका भी ख्याल रखा गया है.

सुरक्षा की दृष्टि और आमजन की सुविधा के लिए फरीदाबाद शहर में जाम की स्थिति ना हो इसके लिए भारी वाहनों की फरीदाबाद में यात्रा के दौरान आज रात 12 बजे से 28 अगस्त रात 12 बजे तक भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी. भारी वाहन चालक, मालिक फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार भारी वाहन चालकों से वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करने के लिए कहा गया है. साथ ही शहर के प्रमुख मार्गों के नाकों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है, जिसके बाद नाके लगाकर चैकिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Nuh Violence: नूंह में 28 अगस्त को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज ओर बैंक, धारा- 144 लागू

बता दें कि पुलिस फोर्स को अगले 24 घंटे नाके पर मौजूद रहने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही वाहन चालकों से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई है.

28 को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज व बैंक

28 अगस्त यानी की कल जिले के सभी स्कूल, कॉलेज और बैंक बंद रखने का फैसला किया गया है, जिले के बॉर्डर पर पुलिस के अलावा आरएएफ, आइटीपीपी और अन्य अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात रहेंगे. शाम को पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकालने की तैयारी है, जिसके लिए उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर बैंक अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं. उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 28 को निकाली जा रही संभावित जलाभिषेक यात्रा के दौरान सर्तकता के चलते यह निर्णय लिया गया है। उपायुक्त का कहना है कि यात्रा में शामिल लोगों को सीमा पर ही रोक लिया जाएगा.

बॉर्डर किए गए सील

आपको बता दें कि जलाभिषेक यात्रा के दौरान हरियाणा के साथ लगते अन्य प्रदेशों की सीमाओं को सील कर दिया गया है. वहीं सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं, जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद मंड़लायुक्त विकास यादव ने 32 स्पेशल डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं. गुप्तचर विभाग पूरी तरह से सक्रिय है. हर घटना पर कड़ी नजर रखी जाएगी.

(इनपुटः अमित चौधरी)

Read More
{}{}