trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02392129
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में मिलेगा 7 लाख लोगों को रोजगार, खुलेंगी 3 हजार फैक्ट्रियां

नोएडा एयरपोर्ट के आसपास बड़ी-बड़ी कंपनियां अपना महत्वपूर्ण योगदान निभा रही हैं. आने वाले समय में इसका अस्तर काफी बड़ा होने वाला है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह तकरीबन 3000 से भी ज्यादा फैक्ट्री और कंपनी ग्रेटर नोएडा और नोएडा एयरपोर्ट के आसपास लगेंगी. 

Advertisement
Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में मिलेगा 7 लाख लोगों को रोजगार, खुलेंगी 3 हजार फैक्ट्रियां
Stop
Deepak Yadav|Updated: Aug 21, 2024, 07:52 AM IST

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा के जेवर में बन रहे नएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम काफी तेजी से चल रहा है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह से  एयरपोर्ट पर हवाई जहाज उड़ान भरना शुरू कर देंगे. इसके लिए यमुना अथॉरिटी और एयरपोर्ट पूरी कोशिश कर रहे है.

आज से तकरीबन 10 साल के बाद नोएडा के जेवर में स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होने के बाद से इलाके की पूरी तरह से सूरत बदलकर रख देगा.  वहीं ये इलाका दिल्ली से तकरीबन तीन गुना से ज्यादा बड़ा होगा. गौतमबुद्ध नगर के यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में लगभग 7 लाख लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है. वहीं यमुना सिटी के आसपास रहने वाले क्षेत्रों के युवाओं को अच्छी नौकरी मिलेगी. जिसके लिए उन्हें अब विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: PG के कमरे में मृत मिली 22 साल की नर्सिंग छात्रा, हाथ में कैनुला लगा चढ़ा लिया जहर

ग्रेटर नोएडा में लगाई जाएंगी 3,000 हजार कंपनियां
यहां पर अब नोएडा एयरपोर्ट के आसपास बड़ी-बड़ी कंपनियां अपना महत्वपूर्ण योगदान निभा रही हैं. आने वाले समय में इसका अस्तर काफी बड़ा होने वाला है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह तकरीबन 3000 से भी ज्यादा फैक्ट्री और कंपनी ग्रेटर नोएडा और नोएडा एयरपोर्ट के आसपास लगेंगी. इसको लेकर आवंटन का काम भी शुरू कर दिया गया है.  नेटवर्क 18 की एक खबर के अनुसार ग्रेटर नोएडा में 3,000 हजार कंपनियां और फैक्ट्रियां लगाई जाएंगी और उनके  सुचारू रूप से चलने के बाद तकरीबन 7 लाख लोगों को आसानी से रोजगार मिल जाएगा. 

आने वाले समय में तेजी से बढ़ेगा विकास
मुख्य कार्यपालक अधिकारी के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर महिलाओं को सबसे ज्यादा नौकरियां देने का प्रावधान रखा गया है. अच्छे पढ़े-लिखे लोगों को अब विदेश जाकर नौकरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.  क्योंकि अब यहीं पर ही अच्छी सुविधा के साथ-साथ अच्छी सैलरी भी मिल जाएगी. साथ ही आने वाले समय में विकास भी काफी तेजी से आगे बढ़ेगा. ग्रेटर नोएडा शहर की परिकल्पना को पूरी तरह से बदल देगा. यह नाजा अमेरिका और अन्य देश को सिटी की तरह दिखाई देगा. 

भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होने के बाद यह देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा.  वहीं इसके साथ-साथ ही फिल्म सिटी का काम भी अब शुरू होने वाला है. फिल्म सिटी के खुलने के बाद से शहर में विकास की रफ्तार भी काफी तेज हो जाएगी.  योगी आदित्यनाथ का सपना भी पूरा होने की कगार पर पहुंच गया है.

Read More
{}{}