trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01551454
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Greater Noida Metro: घर से मेट्रो स्टेशन पहुंचना होगा आसान, GNIDA जल्द शुरू करेगा 100 बसों का संचालन

Greater Noida Metro: रिहायशी इलाकों से मेट्रो की कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) जल्द ही 100 सिटी बसों का संचालन शुरू करेगा. 

Advertisement
Greater Noida Metro: घर से मेट्रो स्टेशन पहुंचना होगा आसान, GNIDA जल्द शुरू करेगा 100 बसों का संचालन
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jan 31, 2023, 12:33 PM IST

Greater Noida Metro: नोएडा मेट्रो (Noida Metro) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है,  ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) जल्द ही रिहायशी इलाकों से मेट्रो की कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए बसों का संचालन शुरू कर सकता है. ये बसें ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के रिहायशी इलाकों से 6 मेट्रो स्‍टेशनों (Metro Station) के बीच चलेंगी. ये सेवा मार्च महीने के आखिरी तक शुरू हो सकती है. 

मेट्रो दिल्ली, नोएडा और आस-पास के लोगों की लाइफ लाइन मानी जाती है. हर दिन लाखो लोग इसमें सफर करते हैं. नोएडा मेट्रो रेल निगम (NMRC) के मुताब‍िक ग्रेटर नोएडा से हर दिन 10 हजार से ज्यादा लोग मेट्रो में सफर करते हैं, लेकिन रिहायशी इलाकों और मेट्रो के बीच कनेक्टिविटी न होने की वजह से उन्हें हर दिन मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने के लिए ऑटो, कैब का किराया देने पड़ता है जो काफी ज्यादा होता है. इन रूटों पर बस सेवा शुरू होने से लोगों को हर दिन आने-जाने में आसानी होगी, साथ ही उनके पैसे भी बचेंगे.

ये भी पढ़ें- Economic Survey 2023: Budget से पहले आज वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वेक्षण, जानें कहां देख सकते हैं LIVE 

 

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) के अत‍िर‍िक्‍त मुख्‍य कार्यकारी अध‍िकारी आनंद वर्धन से मिली जानकारी के अनुसार मेट्रो से कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए 100 बसों का संचालन शुरू किया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. टेंडर प्रकिया जारी होने के बाद ही बस के रूट के बारे में फैसला लिया जाएगा. नोएडा मेट्रो रेल न‍िगम (NMRC) के साथ इसको लेकर एक समझौता भी किया जाएगा, जिसके तहत लोगों को ये सुविधा दी जाएगी. 

टेंडर जारी होने के बाद बसों के रूट, किराया, टाइमिंग सहित सभी चीजों पर फैसला लिया जाएगा. ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) द्वारा 100 बसों का संचालन शुरू होने से हर दिन मेट्रो से सफर करने वाले हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.  

 

 

Read More
{}{}