trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01577444
Home >>Delhi-NCR-Haryana

ग्रेटर नोएडा में गैस का रिसाव होने से घर में लगी भयंकर आग, नहीं पहुंच पाई Fire Brigade

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में सिलेंडर के पाइप से गैस लीक होने के कारण आग लग गई, यह आग धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई, जिस कारण घर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया.

Advertisement
ग्रेटर नोएडा में गैस का रिसाव होने से घर में लगी भयंकर आग, नहीं पहुंच पाई Fire Brigade
Stop
Balram Pandey|Updated: Feb 19, 2023, 07:50 AM IST

Noida Fire: ग्रेटर नोएडा के कोतवाली रबूपुरा क्षेत्र में स्थित तिरथली गांव एक घर में खाना बनाते समय सिलेंडर के पाइप से गैस लीक होने के कारण अचानक आग लग गई. इसके बाद आग धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई. आग की चपेट में आकर 4 लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने के बावजूद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां समय पर मौके पर नहीं पहुंची. ग्रामीणों ने खुद ही कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरा घर जलकर खाक हो गया.

ये भी पढ़ें: राजस्थान पुलिस की बर्बरता, गर्भवती महिला के साथ की मारपीट, गर्भ में पल रहे बच्चे की हुई मौत

 

बता दें कि तिरथली गांव के निवासी अनवर मेवाती के मकान में गैस रिसाव की वजह से आग लग गई. गांव वालों का कहना है कि हादसे के समय अनवर मेवाती की पुत्रवधू रसोई घर में खाना पका रही थी, उसी दौरान एलपीजी गैस के सिलेंडर की पाइप लाइन से गैस का रिसाव हो गया, जिस ने आग पकड़ ली और पूरे घर में फैल गई. इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और राबुपूरा कोतवाली पुलिस को दी गई. पुलिस ने बताया कि फायर स्टेशन ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में है. वहीं फायर की गाड़ियां खड़ी हुई हैं. वहां से आने में वक्त लग सकता है. ग्रामीणों ने बताया कि करीब 35 किलोमीटर दूर फायर स्टेशन से गांव तक गाड़ियां पहुंचने में बहुत ज्यादा वक्त लग जाता. लिहाजा, खुद ही ग्रामीणों ने एक घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इस हादसे में 62 वर्षीय अनवर मेवाती उनकी पुत्र वधू 26 वर्षीय शमा और 5 साल की सोनी और दानिश आग की चपेट में आने के कारण घायल हो गए. तीनों ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है, लेकिन पूरा घर जल कर खाक हो गया. अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि घर की छत बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए लोहे के मोटे-मोटे गार्डर पिंघल गए हैं और पूरे घर का सामान जल चुका है.

Read More
{}{}